Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Bollywood News: इस एक्ट्रेस से बदला लेने के लिए डायरेक्टर ने लगवाए थे 31 थप्पड़, शादी के बाद पति से भी नहीं मिला प्यार

Meena Kumari: आज हम इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनी जिंदगी में कभी प्यार नसीब नहीं हुआ। जी हां आपने सही पहचाना हम बात कर रहें हैं ‘ट्रेजेडी क्वीन’ मीना कुमारी (Meena Kumari) की जिन्होंने बहुत कम उम्र में करियर की शुरुआत की और कम उम्र में […]

Meena Kumari,. Bollywood
Image Credit: Google

Meena Kumari: आज हम इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनी जिंदगी में कभी प्यार नसीब नहीं हुआ। जी हां आपने सही पहचाना हम बात कर रहें हैं ‘ट्रेजेडी क्वीन’ मीना कुमारी (Meena Kumari) की जिन्होंने बहुत कम उम्र में करियर की शुरुआत की और कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गईं। वो एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने सिर्फ 4 साल की छोटी सी उम्र से ही डेब्यू कर लिया था। हालांकि एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ तो हिट रही लेकिन पर्सनल लाइफ में वो बहुत ही बदकिस्मत रहीं। आइए जानते हैं मीना कुमारी के बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़ें: जब एक्टर ने किया बेटे की रूमर्ड गर्लफ्रेंड के साथ लिप-लॉक, मच गई थी खलबली, देखें वीडियो

पिता ने छोड़ दिया था अनाथ आश्रम में  (Meena Kumari)

मीना कुमारी ने जीवन भर सिर्फ दर्द ही झेला है। दरअसल जब उनका जन्म हुआ तो उनके पिता अली बख्श बहुत ही गुस्सा हो गए थे। वो चाहते थे कि उनके घर में बेटा हो क्योंकि एक बेटी पहले से ही थी। ऐसे में मीना के होने पर उन्होंने उसे अनाथालय में छोड़ने का फैसला कर लिया। लेकिन मां का दिल तो बहुत नरम होता है, उन्होंने कुछ महीनों बाद अपने पति से मीना को अनाथ आलय से वापस लाने को कहा।

Meena Kumari

Image Credit: Google

पिता उन्हें वापस तो ले आए लेकिन महज 4 साल की उम्र में उन्हें काम करने के लिए मजबूर कर दिया। आपको पता हो कि उन्होंने 4 साल की उम्र में ही इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था।

इस फिल्म में खाए थे 31 थप्पड़

मीना कुमारी अपने जमाने की सबसे फेमस एक्ट्रेस में से एक थीं। उन्होंने कई नामचीन डायरेक्टरों के साथ काम किया। हालांकि एक निर्देशक के गलत व्यवहार करने पर उन्होंने विरोध किया। कम हो लोगों को पता होगा कि मीना कुमारी की ये बात उस डायरेक्टर को रास नहीं आई तो उसने बदला लेने के लिए फिल्म में एक सीन जोड़ा जिसमें हीरो को मीना को जोरदार थप्पड़ मारना था। उसने अपना बदला लेने के लिए एक्टर से मीना कुमारी को 31 थप्पड़ लगाए थे।

Meena Kumari

Image Credit: Google

अपने समय की सबसे अमीर एक्ट्रेस थीं मीना  (Meena Kumari)

पता हो कि मीना कुमारी अपने जमाने की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं। वो बहुत अमीर थीं और उनके पास कई शानदार कारें और बहुत सी प्रॉपर्टी थी। वो इंडस्ट्री की एकमात्र एक्ट्रेस थीं जो इम्पाला में आती-जाती थीं।

यह भी पढ़ें: जब एक्टर ने किया बेटे की रूमर्ड गर्लफ्रेंड के साथ लिप-लॉक, मच गई थी खलबली, देखें वीडियो

शादी शुदा जिंदगी ने जिंदगी बना दी नरक

एक्ट्रेस ने डायरेक्टर कमाल अमरोही से शादी की, लेकिन वो एक अच्छे पति नहीं बन सके। कमाल मीना कुमारी पर कई तरह की पाबंदियां लगा दीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कमाल अमरोही मीना पर अत्याचार करते थे और उनकी इज्जत नहीं करते थे। ऐसे में कुछ सालों बाद मीना ने कमाल का घर छोड़ने का फैसला कर लिया।

बहुत कम उम्र में हो गया निधन  (Meena Kumari)

आपको बताते चलें कि मीना कुमारी अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान हो गई थीं। ऐसे में उन्हें शराब पीने की लत लग गई। वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं और कई बीमारियों ने उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया था। ऐसे में सिर्फ 38 साल की उम्र में उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

First published on: Aug 13, 2023 07:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.