---विज्ञापन---

‘ड्रीम गर्ल 2’ की पूजा ने जेब खर्च के लिए कभी ट्रेन में गाये थे गाने, पहली ही फिल्म को मानते थे अभिशाप, जानें एक्टर से जुड़े अनसुने किस्से

Ayushmann Khurrana Birthday: इन दिनों ड्रीम गर्ल 2 से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रहे आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana Birthday) चर्चाओं में बने हुए हैं। एफएम चैनल में बतौर रेडियो जाॅकी अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान का आज बर्थडे है। एक्टर की एक्टिंग के साथ-साथ उनकी आवाज का जादू भी लोगों पर चलता […]

Ayushmann Khurrana Birthday, Ayushmann Khurrana, Dream Girl 2
Image Credit: Google

Ayushmann Khurrana Birthday: इन दिनों ड्रीम गर्ल 2 से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रहे आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana Birthday) चर्चाओं में बने हुए हैं। एफएम चैनल में बतौर रेडियो जाॅकी अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान का आज बर्थडे है। एक्टर की एक्टिंग के साथ-साथ उनकी आवाज का जादू भी लोगों पर चलता है। आयुष्मान (Ayushmann Khurrana) ने बचपन से ही अपनी आंखों में एक्टर बनने का सपना देखा था।

दरअसल वो एक एक्ट्रेस से इस कदर प्रभावित थे कि बड़े होकर हीरो बनने की ठान ली। एक्टर अपनी पहली फिल्म को अभिशाप मानते थे। आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको आयुष्मान खुराना से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन बातों को बहुत कम लोग जानते होंगे।

ट्रेन में गाना गाकर चलाते थे जेब खर्च  (Ayushmann Khurrana Birthday)

आज करोड़ों की नेटवर्थ वाले आयुष्मान खुराना ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए एक खुलासा किया। एक्टर ने बताया कि, अपने कॉलेज के दिनों में वो अपने दोस्तों के साथ पश्चिम एक्सप्रेस नामक ट्रेन में चढ़ते थे और गाना गाकर सभी को एंटरटेन करते थे। आयुष्मान खुराना को गाने के बदले यात्री पैसे देते थे, जिनसे वो अपना जेब खर्च चलाते थे और दोस्तों के साथ मस्ती करते थे।

साल 2004 में एमटीवी के शो रोडीज में आए नजर

ड्रीम गर्ल 2 की पूजा यानी आयुष्मान खुराना साल 2004 में एमटीवी के शो रोडीज में पहली बार नजर आए थे। इसके बाद एक्टर ने बतौर रेडियो जाॅकी काम किया और फिर साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि अपनी  पहली मूवी को वो अभिशाप मानते थे, क्योंकि इसके बाद उनकी सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुई थी। मगर आयुष्मान ने हार नहीं मानी और आगे बढ़ते गए, वो कहते हैं न कि मेहनत का फल मीठा होता है। ऐसा ही कुछ आयुष्मान के साथ हुआ और बाद में उन्होंने हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी।

क्या है आयुष्मान खुराना का असली नाम

आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ।  असली नाम निशांत खुराना है, हालांकि 3 साल की उम्र में उनके माता-पिता ने उनका नाम बदल दिया था। आयुष्मान की पढ़ाई पंजाब से ही हुई है। उन्होंने जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद आयुष्मान ने बतौर रेडियो जॉकी काम करना शुरू किया। इसी के साथ उन्होंने पांच साल थिएटर में भी काम किया।

इन फिल्मों से पाया फेम   (Ayushmann Khurrana Birthday)

आपको बताते चलें कि आयुष्मान खुराना ने फिल्म ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई दो’, ‘आर्टिकल 15’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बाला’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों को जीत लिया। वो एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ एक अच्छे सिंगर भी हैं। एक्टर ने अपनी आवाज के जादू से भी लोगों के दिलों को जीता है। उनके गाए हुए गाने पानी दा, मोह मोह के धागे हैं। जो लोगों की जुबां पर चढ़ गए थे।

First published on: Sep 14, 2023 05:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.