---विज्ञापन---

अपने 90वें बर्थडे को कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट कर रही हैं आशा भोसले, दुबई में कर रही हैं ऐसा काम

Asha Bhosle Music Concert: सुरों की सरताज आशा भोसले आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर इंडस्ट्री के तमाम स्टार्स उन्हें बधाई देने में लगे हुए हैं। इस कड़ी में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से लेकर इंडस्ट्री के तमाम सिंगर का नाम शामिल है। बेहद खास अंदाज में मनाएंगी […]

Lata Mangeshkar, Asha Bhosle Birthday,Asha Bhosle
Image Credit : Google

Asha Bhosle Music Concert: सुरों की सरताज आशा भोसले आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर इंडस्ट्री के तमाम स्टार्स उन्हें बधाई देने में लगे हुए हैं। इस कड़ी में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से लेकर इंडस्ट्री के तमाम सिंगर का नाम शामिल है।

बेहद खास अंदाज में मनाएंगी बर्थडे (Asha Bhosle Music Concert)

90 साल की आशा भोसले इस दिन को बेहद ही खास अंदाज में सेलिब्रेट करने वाली हैं। जी हां बता दें कि आशा भोसले अपने बर्थडे के मौके पर दुबई में कॉन्सर्ट कर रही हैं। इसको लेकर सिंगर में जबरदस्त एक्साइटमेंट है। इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में सिंगर ने इस बारे में ढेर सारी बातें कीं। उन्होंने कहा कि मुझे असाधारण चीजें करना अच्छा लगता है। मैंने अपने 90वें जन्मदिन पर एक शानदार कॉन्सर्ट करने का फैसला किया है।

संगीत मेरी लाइफ है- आशा भोसले

सिंगर ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि दुनिया में किसी ने भी यह उपलब्धि हासिल नहीं की है। सिंगर ने आगे कहा कि संगीत मेरा जीवन है। आशा भोसले ने आगे कहा कि मैं 90 साल की होने वाली हूं तो मैंने सोचा कि 90 साल का होने का इससे बेहतर और कौन सा तरीका हो सकता है। बता दें कि उनके नाम से होने वाला ये कॉन्सर्ट आशा@90 8 सितंबर को कोका-कोला एरिना में होने वाला है।

16 हजार से ज्यादा गाए गाने

बात करें आशा भोसले की अबतक की जर्नी की तो उन्होंने महज 10 साल की उम्र में ही सिंगिंग में कदम रख दिया था। जी हां उन्होंने मराठी फिल्म माझा बल जो कि 1943 में रिलीज हुई थी उसमें बतौर डेब्यू करियर की शुरुआत की थी। इसके ठीक पांच साल बाद उन्होंने रात की रानी में अपना हिंदी गाना रिकॉर्ड किया था। आशा भोसले ने अपने करियर में तकरीबन 20 भाषाओं में 16 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उनका नाम सर्वाधिक स्‍टूडियो रिकॉर्डिंग के वजह से गिनीज बुक में भी दर्ज है। 8 सितंबर को फिल्म इंडस्ट्री की इस दिग्गज सिंगर का जन्मदिन हैं। आज के दिन आशा 89 वर्ष की हो चुकी हैं।

First published on: Sep 08, 2023 11:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.