---विज्ञापन---

Aamir Raza Hussain Passes Away: नहीं रहे थिएटर के उस्ताद आमिर रजा हुसैन, 66 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Aamir Raza Hussain Passes Away: एक्टर-डायरेक्टर और थिएटर आर्टिस्ट आमिर रजा हुसैन का निधन हो गया है। आमिर रजा हुसैन ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है। डायरेक्टर के निधन से उनके फैंस सदमे में है। साथ ही इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। बीते दिन […]

Aamir Raza Hussain Passes Away
Aamir Raza Hussain Passes Away

Aamir Raza Hussain Passes Away: एक्टर-डायरेक्टर और थिएटर आर्टिस्ट आमिर रजा हुसैन का निधन हो गया है। आमिर रजा हुसैन ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है। डायरेक्टर के निधन से उनके फैंस सदमे में है।

साथ ही इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। बीते दिन आमिर रजा हुसैन ने अपने दिल्ली वाले घर में अंतिम सांस ली है। आमिर रजा हुसैन ने हमेशा ही अपने काम से सभी को गर्वन महसूस करवाया है।

यह भी पढ़ें – ZHZB BO Collection Day 2: बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने उड़ाया गर्दा, दूसरे दिन किया इतना कलेक्शन

आमिर रजा हुसैन मे फैंस के दिलों में बनाई अलग जगह

बता दें कि आमिर रजा हुसैन का जन्म 6 जनवरी, 1957 को एक कुलीन अवधी परिवार में हुआ था। एक्टर हमेशा ही अपनी कलाकारी के लिए जाने जाते थे, अपने अभिनय से उन्होंने फैंस के दिलों में एक अलग ही जगह बना रखी थी।

पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए आमिर रजा हुसैन

बताते चलें कि आमिर रजा हुसैन की क्रिएटिव पावर ने भारत को ‘द फिफ्टी डेड वॉर’ के जरिए एक मेगा थिएटर प्रोडक्शन का एक्सपीरियंस कराया था। साथ ही उन्होंने जीसस क्राइस्ट-सुपरस्टार और द लेजेंड ऑफ राम भी मंच पर पेश की थी। बता दें कि एक्टर अपने पीछे पत्नी विराट तलवार और दो बेटों को छोड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें – Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर बॉलीवुड का छलका दर्द, इन स्टार्स ने परिवार के प्रति जताई संवेदना

‘मेयो कॉलेज’ से की थी पढ़ाई

इसके साथ ही आमिर रजा हुसैन ने ‘किम’ (1984) में, रुडयार्ड किपलिंग के नॉवेल पर बेस्ड़ फिल्म जिसमें पीटर ओ’टोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही उन्होंने शशांक घोष की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा, ‘खुबसूरत’ (2014), जिसमें सोनम कपूर और फवाद ने अभिनय किया था। बता दें कि आमिर रजा हुसैन अदाकारी और बेहतरीन थिएटर आर्टिस्ट होने के साथ-साथ पढ़ाई में भी अच्छे थे। एक्टर ने अपनी पढ़ाई ‘मेयो कॉलेज’ से की थी। वहीं, उन्होंने आगे की पढ़ाई ‘सेंट स्टीफंस कॉलेज’ में की है।

इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका

आमिर रजा हुसैन के निधन से हर कोई दुखी है। साथ ही उनके निधन से इंडस्ट्री को भी धक्का-सा लगा है। परिवार के साथ-साथ उनके फैंस भी बेहद सदमे में है। साथ ही हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर, एक्टर और राइटर आमिर रज़ा हुसैन के निधन से इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है।

First published on: Jun 04, 2023 10:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.