Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Tusshar Kapoor Birthday: इन फिल्मों के लिए ऑस्कर छोड़ने को तैयार थे तुषार कपूर, 18 साल बाद पर्दे पर आएंगे नजर

Tusshar Kapoor Birthday: तुषार कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्स उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

- Advertisement -

Tusshar Kapoor Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता तुषार कपूर (Tusshar Kapoor) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। तुषार आज 46 वर्ष के हो गए। इस खास मौके पर फैंस से लेकर कई सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। यहां हम तुषार कपूर के बर्थडे स्पेशल पर उनके करियर के बारे में बताएंगे।

बता दें, तुषार कपूर का जन्म 20 नवंबर 1976 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ (Mujhe Kuch Kehna Hai) से की थी, जो साल 2001 में रिलीज हुई। इस फिल्म में तुषार के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर नजर आई थीं। इसके बाद तुषार हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया और अपने एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए।

इन फिल्मों के लिए ऑस्कर छोड़ने को तैयार थे तुषार कपूर

बात उस समय की है जब तुषार ने इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड ऑस्कर को छोड़ने की बात कह डाली थी। जोकि यह एक ऐसा अवॉर्ड है जिसे पाना एक सपने जैसे होता है। इतना ही नहीं इस अकादमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेट होना ही भारतीय कलाकारों के लिए बहुत बड़ी बात होती है।

दरअसल, बात 2016 की है जब एक इंटरव्यू में तुषार कपूर ने ये कहा था कि- ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होना ये बहुत काल्पनिक है। भले ही हर किसी की तरह मुझे भी ऑस्कर समारोह काफी पसंद है, लेकिन मुझे इस अवॉर्ड को जल्दी जीतने का कोई इच्छा नहीं है। इसकी बजाय मैं ‘शोले’, ‘मुगल ए आजम’ या फिर ‘गोलमाल अगेन’ जैसी फिल्मों का हिस्सा बनना पसंद करूंगा। ऐसे में इन फिल्मों के लिए तुषार कपूर ने ऑस्कर अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन को छोड़ने की बात कही थी।

18 साल बाद पर्दे पर वापसी करेंगे तुषार कपूर

करीब 18 साल बाद तुषार कपूर फिल्म ‘मारिच’ के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। वहीं इस फिल्म की ट्रेलर के साथ-साथ रिलीज डेट भी सामने आ गई है। ट्रेलर के लास्ट में इसकी रिलीज डेट 9 दिसंबर बताई गई है। खैर, बॉक्स ऑफिस पर ये मर्डर मिस्ट्री कितना धमाल मचा पाएगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

- Advertisement -

Latest Posts