---विज्ञापन---

बोल्ड सीन ने रातोंरात बनाया स्टार, सचिन तेंदुलकर से शादी तक पहुंच गई थी बात! हर कोई कहने लगा ‘बेवफा सनम’

Shilpa Shirodkar Birthday Special: 90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रही हैं।

Shilpa Shirodkar Birthday Special
PIC CREDIT : GOOGLE

Shilpa Shirodkar Birthday Special: 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस जिसने अपनी बोल्डनेस और एक्टिंग से इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल किया था। मगर रातोंरात बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। सालों बाद इंडस्ट्री में वापसी कर छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग से एक फिर झंडे गाड़ दिए थे। 80-90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। शिल्पा आज यानी 20 नवंबर को अपना 54 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर आज एक्ट्रेस की जिंदगी सी जुड़ी कुछ बातें आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: रोमांस से लेकर एक्शन तक, फ्री में OTT पर उठाए इन सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों का मजा

10 वीं फेल है शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar Birthday Special)

20 नवंबर 1969 को जन्मीं शिल्पा शिरोडकर(Shilpa Shirodkar) ने महज 20 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। शिल्पा ने सिर्फ दसवी क्लास तक ही पढ़ाई की है, क्योंकि उन्हें शुरू से पढ़ाई में ज्यादा रुचि नहींं थी। शिल्पा की बहन का नाम नम्रता शिरोडकर हैं और वो भी अपने दौर की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। नम्रता के पति साउथ सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू हैं। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि ‘मैं 10वीं में फेल हो गई हूं, लेकिन मुझे इसका कोई अफसोस या शर्म नहीं है। मैं शुरू से ही पढ़ाई में बहुत कमजोर थी इसलिए अच्छा हुआ कि एक्टिंग में आ गई। हालांकि, विदेश में रहते हुए मुझे लगा कि अगर मैं पढ़ी-लिखी होती तो मुझे वहां नौकरी मिल जाती।’

बोल्ड सीन ने मचाया तहलका (Shilpa Shirodkar Birthday Special)

भले ही शिल्पा ने साल 1989 में फिल्ममेकर रमेश सिप्पी की फिल्म ‘भ्रष्टाचार’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मगर उन्हें उसी साल आई फिल्म ‘किशन कन्हैया’ ने इंडस्ट्री में नई पहचान दिलाई थी। अनिल कपूर स्टारर फिल्म ‘किशन कन्हैया’ में शिल्पा ने अपनी बोल्डनेस से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था। इस फिल्म में शिल्पा ने पारदर्शी सफेद साड़ी पहनकर अपने बोल्डसीन से हंगामा मचाया दिया था। इस फिल्म के बाद रातोंरात शिल्पा बॉलीवुड में फेमस हो गई थीं। शिल्पा ने ‘हम’, ‘दिल ही तो है’, ‘आंखें, ‘खुदा गवाह’ ,’गोपी-किशन’ , ‘हम हैं बेमिसाल’ ,’बेवफा सनम’, ‘मृत्युदंड’ और ‘दंडनायक’ जैसे हिट फिल्मों में काम किया है।

‘बेवफा सनम’ कहने लगे लोग (Shilpa Shirodkar Birthday Special)

वैसे तो शिल्पा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) का जिक्र होगा। तो उनकी उस फिल्म का जिक्र होना तो लाजमी है। जी हां हम बात कर रहे हैं शिल्पा की फिल्म ‘सनम बेवफा’ की बात कर रहे हैं, जो यादगार बन गई है। इस फिल्म का एक गाना आज भी उतना ही पॉपुलर है और उसे याद करके तो लोगों आज धोखेबाज प्यार की याद आ जाती है। ‘ओ दिल तोड़ के हँसती हो मेरा’ ये गाना तो आपने भी सुना ही होगा। इस फिल्म के बाद शिल्पा को लोग ‘सनम बेवफा’ कहने लगे थे।

सचिन तेंदुलकर संग जुड़ा नाम (Shilpa Shirodkar And Sachin Tendulkar)

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) का नाम एक समय पर इंडियन क्रिकेट टीम के मोस्ट पॉपुलर प्लेयर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1994 में ऐसा खबरें सामने आई थीं कि दोनों महाराष्ट्रियन परिवार के होने चलते जल्द शादी के बंधन में भी बंधने वाले थे। मगर ये रिश्ता आगे बढ़ पाता उससे पहले ही एक इंटरव्यू के दौरान सचिन के एक्ट्रेस को जानने से ही इंकार कर दिया था। उसके बाद शिल्पा ने भी इन खबरों को सिर्फ अफवाह बताया था।

First published on: Nov 20, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.