---विज्ञापन---

बिन शादी प्रेग्नेंट, गुपचुप रचाया ब्याह, 5 साल में ही टूटा रिश्ता, लेस्बियन फैक्ट्री वर्कर का रोल निभा हुईं फेमस, दो बार मिला नेशनल अवॉर्ड

Konkona Sen Sharma Birthday: कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो अपनी एक अलग पहचान रखता है। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है। तो इस खास दिन पर जानते हैं कुछ खास बातें जिन्हें कम ही लोग जानते हैं। दरअसल एक्ट्रेस फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं […]

Konkona Sen Sharma Birthday, Konkona Sen Sharma, Konkona Sen

Konkona Sen Sharma Birthday: कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो अपनी एक अलग पहचान रखता है। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है। तो इस खास दिन पर जानते हैं कुछ खास बातें जिन्हें कम ही लोग जानते हैं। दरअसल एक्ट्रेस फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रही हैं। बात चाहे बेबाक अंदाज की हो या फिर प्यार की दोनों में वो आगे रही हैं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री में कदम रखने वाली एक्ट्रेस की मैरिड लाइफ भी बड़ी ही मुश्किलों से भरी रही है। साथ ही एक्ट्रेस को उनकी एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। आइए जानते हैं कुछ और बातें।

यह भी पढ़ें: सैनेटरी पैड के नाम पर कंगना रनौत मां से बोलती थीं झूठ, उन पैसों से करती थीं ये काम

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की करियर की शुरुआत   (Konkona Sen Sharma Birthday)

कोंकणा सेन शर्मा का जन्म 3 दिसंबर, 1979 को कोलकाता में हुआ था। वो मशहूर बंगाली फिल्म डायरेक्टर और एक्टर अपर्णा सेन की बेटी हैं।

घर में फिल्मी माहौल ने बचपन से ही कोंकणा के दिल में भी एक्ट्रेस बनने का सपना सजा दिया। ऐसे में महज 4 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा।

मिला नेशनल अवॉर्ड

कोंकणा सेन को बड़े होकर बंगाली फिल्म ‘एक जे आछे कन्या’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में वो नेगेटिव रोल में नजर आईं, जिसने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद वह ऋतुपर्णो की फिल्म ‘तितली’ में नजर आईं, जिसमें उनकी मां अपर्णा सेन और मिथुन चक्रबर्ती भी थे।

इस फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। इसके बाद एक्ट्रेस को दूसरा नेशनल अवॉर्ड साल 2005 में आई फिल्म ‘पेज 3’ के लिए मिला, जिसमें उन्होंने पत्रकार का रोल निभाया था।

लेस्बियन फैक्ट्री वर्कर     (Konkona Sen Sharma Birthday)

एक्ट्रेस ने कई शानदार रोल अदा किए हैं, उनमें से एक है फिल्म ‘अजीब दास्तान’ में दलित लेस्बियन फैक्ट्री वर्कर का रोल। इस रोल ने कोंकणा को रातोंरात फेमस कर दिया।

इसके अलावा एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों जैसे ‘तलवार’, ‘लिपस्टिक अंडर माई बुरका’, ‘मिस्टर एंड मिसेज अय्यर’, ‘पेज 3’, ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ में शानदार एक्टिंग की है।

शादी से पहले हो गईं प्रेग्नेंट    (Konkona Sen Sharma Birthday)

कोंकणा की पर्सनल लाइफ कुछ खास नहीं रही। फिल्म ‘आजा नच ले’ पर एक्ट्रेस की मुलाकात बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी से हुई।  दोनों को प्यार हो गया, और ये प्यार परवान चढ़ा तो कोंकणा शादी से पहले ही गर्भवती हो गईं। ऐसे में बिना देर किए सभी से छिपाते हुए एक्ट्रेस ने साल 2010 में रणवीर के शादी कर ली।

शादी के 2 महीने बाद ही उनका बेटा ‘हारून’ हो गया। कुछ दिनों बाद से ही एक्ट्रेस की शादीशुदा लाइफ में दिक्कत आने लगी और 5 साल बाद साल 2015 में कोंकणा सेन का तलाक हो गया। अब वो अपने बेटे की परवरिश सिंगल मदर के तौर पर कर रही हैं।

First published on: Dec 03, 2023 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.