---विज्ञापन---

बनना था एयर होस्टेस फिर एक रात में ही अंकिता लोखंडे ने कर लिया एक्ट्रेस बनने का फैसला

Ankita Lokhande Birthday: इन दिनों बिग बॉस में अपना दम-खम दिखा रहीं टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 19 दिसंबर 1984 को जन्मीं एक्ट्रेस आज 39 साल की हो गई हैं और अपने करियर की अगली पारी बिग बॉस रियालिटी शो के जरिए खेल रही हैं। तो आज अंकिता लोखंडे […]

Ankita Lokhande
Ankita Lokhande

Ankita Lokhande Birthday: इन दिनों बिग बॉस में अपना दम-खम दिखा रहीं टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 19 दिसंबर 1984 को जन्मीं एक्ट्रेस आज 39 साल की हो गई हैं और अपने करियर की अगली पारी बिग बॉस रियालिटी शो के जरिए खेल रही हैं। तो आज अंकिता लोखंडे के बर्थडे पर जानते हैं उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें।

बनना था एयर होस्टेस (Ankita Lokhande Birthday)

मराठी परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंकिता लोखंडे का जन्म इंदौर में हुआ था। अपने पहले ही सीरियल से घर-घर में छाने वाली अंकिता लोखंडे को कभी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना ही नहीं था। एयर होस्टेस बनने का सपना देखने वाली अंकिता लोखंडे ने पूरी तैयारी भी कर ली थी कि तभी उनके शहर में जी सिनेस्टार की खोज हुई जिसमें उन्हें चुन लिया गया और फिर यहां से शुरू हुई अंकिता का एक्टिंग का सफर।

पवित्र रिश्ता ने बदले सितारे

2004 में अंकिता ने इस फील्ड में उड़ान भरते हुए मुंबई का रुख किया और यहीं उनके हाथ लगा एकता कपूर का हिट शो पवित्र रिश्ता जिसमें वो दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट नजर आईं थीं। शो मेंं अर्चना का किरदार निभाने वाली अंकिता को शो ऑन एयर होते ही पॉपुलारिटी मिलने लगी थी। ऑफ स्क्रीन भी लोग उन्हें अर्चना कहकर ही बुलाने लगे।

बॉलीवुड का भी किया रुख

क्या आप जानते हैं कि अंकिता लोखंडे के नाम से जानी-जाने वाली एक्ट्रेस का असली नाम तनुजा लोखंडे हैं। दरअसल इंडस्ट्री में कदम रखने के दौरान ही अंकिता लोखंडे ने अपने निक नेम से इंडस्ट्री में आने के बारे में सोचा। सालों तक टीवी पर छाने के बाद अंकिता ने बॉलीवुड का भी रुख किया और बड़े बैनर की फिल्मों में नजर आईं जिसमें बागी 3 और मणिकर्णिका शामिल हैं।

विक्की जैन को बनाया जीवनसाथी

ये तो हो गई प्रोफेशनल लाइफ की बात, अब नजर डालें एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ पर तो सालों तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशन में रहने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और फिर अंकिता की लाइफ में एंट्री हुई विक्की जैन की जिनके साथ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद एक्ट्रेस ने 14 दिसंबर 2012 को शाही अंदाज में शादी रचा ली।

First published on: Dec 19, 2023 07:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.