---विज्ञापन---

Jawan Movie Review : थियेटर जाइए, जवान देखिए… एंटरटेनमेंट पर ध्यान दीजिए, कहानी अच्छी है

Jawan Movie Review /Ashwani : शाहरुख खान की शानदार वापसी को सिर्फ तुक्का बताने वालों के लिए जवान एक जानदार जवाब है। 57 साल के किंग खान ने अपने करियर में जो एक्शन वाला टर्निंग प्वाइंट लिया है उसने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास लिखने की गारंटी पुख़्ता कर दी है। फिल्म के फर्स्ट शो की […]

Jawan Review, jawan, shahrukh khan
Image Credit : Google

Jawan Movie Review /Ashwani : शाहरुख खान की शानदार वापसी को सिर्फ तुक्का बताने वालों के लिए जवान एक जानदार जवाब है। 57 साल के किंग खान ने अपने करियर में जो एक्शन वाला टर्निंग प्वाइंट लिया है उसने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास लिखने की गारंटी पुख़्ता कर दी है। फिल्म के फर्स्ट शो की एडवांस बुकिंग ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तो तोड़ ही दिए हैं। इसके साथ ही थियेटर्स में जो त्यौहार जैसा माहौल है उसके लिए हिंदी सिनेमा की आखें और दिल दोनो ही तरस रहा था।

टीजर, ट्रेलर और गानों तक पूरी साउथ वाली फीलिंग

जवान का जादू पठान के रिलीज के साथ ही शाहरुख खान के फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा था। साउथ डायरेक्टर के साथ जवान शाहरुख की पहली ऐसी फिल्म है जिसके फर्स्ट लुक पोस्टर से लेकर टीजर, ट्रेलर और गानों तक पूरी साउथ वाली फीलिंग आ रही थी। लग ये भी रहा था कि साउथ का ओवर द टॉप एक्शन और ड्रामा क्या हिंदी ऑडियंस के गले उतरेगा भी या नहीं?

यह भी पढ़ें: Jawan देख झूम उठे Shah Rukh Khan के फैंस, ट्विटर पर आई रिव्यू की बाढ़

एटली ने किया वो जो कोई और डायरेक्टर नहीं कर पाए

‘जवान’ शाहरुख खान की अब तक सबसे बड़ी सबसे अलग कर्मिशियल और मासी फिल्म है जिस पर लोग तालियां बजाएंगे, डांस करेंगे, सीटियां भी बजायेगे। राइटर-डायरेक्टर एटली ने जो साउथ सुपरस्टार विजय के साथ जबरदस्त मसाला एंटरटेनर बनाने के लिए जाने जाते रहे हैं। उन्होने किंग खान को जवान के साथ ऐसे धाकड़ हीरो की इमेज के साथ पेश किया है जो इससे पहले शाहरुख खान की किसी और फिल्म के डायरेक्टर नहीं कर पाए हैं।

यहां से शुरू होती है फिल्म की कहानी (Jawan Review)

पहले ही सीन के साथ एटली ने ‘जवान’ का माहौल सेट कर दिया है। इसमें स्पेशल फोर्सेज के ऑफिसर – विक्रम राठौर पट्टियों में बंधे हैं और तिब्बत के एक गांव में उनका इलाज चल रहा है। जब इस गांव पर फॉरेन ऑर्मी अटैक करती है, तो पट्टियों में बंधा विक्रम राठौर उस पूरी आर्मी को ठिकाने लगा देता है लेकिन अब उसकी याद्दाश्ता जा चुकी है। कहानी, 30 साल आगे बढ़ती है और मुंबई मेट्रो एक जवान, विक्रम राठौर के नाम से ही, अपनी लेडी आर्मी के साथ किडनैप कर लेता है। इसके साथ ही शुरु होता है, करप्ट सिस्टम को एड़ी पर लाकर, नाकारा और बड़े उद्योगपतियों की गोदी में बैठे नेतांओं की पोल खुलने का सिलसिला।

आपको बांधे रखेगी फिल्म की कहानी (Jawan Review)

‘जवान’ की टीम की हर लड़की की अपनी कहानी है और उनकी कहानियों के साथ ही लोगों को चूसने वाले सिस्टम की विक्रम राठौर के भेष में, उसका बेटा आजाद चूलें हिला देता है। फिर फ्लैशबैक में विक्रम की स्टोरी, उसके बेटे की स्टोरी, उसकी बीवी की कहानी सब कुछ ‘जवान’ को दिलचस्प बनाती जाती है। पुलिस ऑफिसर नर्मदा के साथ आजाद की लवस्टोरी भी दिलचस्प है और जबरदस्त टिवस्ट के साथ आपको बांधे रखती है।

‘जवान’ के हर सीन बज रही तालियां

डायरेक्टर एटली ने दो घंटे 49 मिनट की जवान को फास्ट पेस रखा है। साथ ही उन्होंने हर किरदार को पनपने दिया है उसकी बैकस्टोरी समझाई है और उसके बाद भी एक लम्हे के लिए भी फिल्म को हल्का नहीं पड़ने दिया है। डायलॉग्स और सीन ऐसे लिखे गए हैं जैसे एटली को पहले से ही पता है, कि इस सीन पर सीटियां बजेंगी, इस सीन पर तालियां पड़ेगी।

शाहरुख ने जवान को बनाया परफेक्ट एंटरटेनमेंट का पैकेज

‘जवान’ पूरी तरह से शाहरुख खान की फिल्म है, एक जबरदस्त एक्शन हीरो के तौर पर किंग खान ने अपने डबल रोल से फैंस को डबल सेलिब्रेशन का मौका दिया है। इमोशन, एक्शन, टाइमिंग, डांस, और नयनतारा-दीपिका पादकोण के साथ डबल डोज ऑफ रोमांस के साथ शाहरुख ने जवान को परफेक्ट एंटरटेनमेंट का पैकेज बना दिया है।

विजय सेथुपत्ती ने अपनी शानदार एक्टिंग से गड़े झंडे

बता दें, साउथ एक्ट्रेस नयनतारा का ये हिंदी डेब्यू, बेहद शानदार है। एक्शन और अपीयरेंस में एक्ट्रेस जबरदस्त हैं। दीपिका पादुकोण का एक्सेटेंडेड कैमियो बेहद पॉवरफुल है। फिलम के मेन विलेन ‘काली’ बने साउथ के शानदार एक्टर विजय सेथुपत्ती ने अपनी अदाकारी का लोहा मनवा दिया है। शाहरुख के साथ उनके क्लाइमेक्स सीन का कोई जवाब ही नहीं है।

फिल्म में फैंस को मिला जबरदस्त सरप्राइज (Jawan Review)

प्रियामनी, रिद्धी डोगरा, सान्या मल्होत्रा के साथ किंग खान की गर्ल-गैंग ने ‘जवान’ को जानदार और शानदार बना दिया है। फिल्म में सबसे बड़ा सरप्राइज तो संजय दत्त ने दिया है। उनके कैमियो की किसी को कानों-कान खबर नहीं थी, मगर उनके कैरेक्टर ने जो ट्विस्ट जवान में दिया है, उसे देखकर आप जरूर तालियां बजाएंगे। वैसे जवान में किंग खान ने इसके सीक्वेल का हिंट भी दे दिया है। मतलब है कि ये सेलिब्रेशन की शुरुआत है।

‘जवान’ को 4 स्टार 

First published on: Sep 07, 2023 01:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.