---विज्ञापन---

Ramanand Sagar Ramayan: ‘आदिपुरुष’ की आलोचना के बीच एक फिर टेलीकास्ट होगी रामानंद सागर फेम ‘रामायण’

Ramanand Sagar Ramayan: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’ को मिल रहे निगेटिव रिस्पॉन्स को देखते हुए एक बार फिर रामानंद सागर की लोकप्रिय ‘रामायण’ को टीवी पर टेलीकास्ट करने का फैसला किया गया है। इस खबर से एक बार फिर फैंस के बीच में काफी एक्साइटमेंट है। 3 जुलाई को होगा टेलीकास्ट (Ramanand Sagar […]

Ramanand Sagar Ramayan
Ramanand Sagar Ramayan

Ramanand Sagar Ramayan: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’ को मिल रहे निगेटिव रिस्पॉन्स को देखते हुए एक बार फिर रामानंद सागर की लोकप्रिय ‘रामायण’ को टीवी पर टेलीकास्ट करने का फैसला किया गया है। इस खबर से एक बार फिर फैंस के बीच में काफी एक्साइटमेंट है।

3 जुलाई को होगा टेलीकास्ट (Ramanand Sagar Ramayan)

प्रभास स्टारर फिल्म आदिपुरुष 16 जून को थिएटर में रिलीज की गई थी। रिलीज के बाद से ही फिल्म को भारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। 500 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी यह फिल्म कमाई के मामले में फेल साबित होती दिखी। थिएटर से निकल कर लोगों ने फिल्म पर जमकर गुस्सा निकाला है। इस बीच खबर आई है कि रामानंद सागर की फेमस रामायण जल्द ही टीवी पर फिर से टेलीकास्ट की जाएगी। शेमारू टीवी (Shemaroo Tv) ने घोषणा की कि पौराणिक शो 3 जुलाई से, हर शाम 7.30 बजे से, चैनल पर प्रसारित होना शुरू हो जाएगा।

जमकर ट्रोल हुई आदिपुरुष

बता दें कि 80 के दशक की ये रामायण आज भी लोगों के जेहन में बसी हुई है। टीवी के इस शो में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया ने क्रमशः राम और सीता की मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, जबकि सुनील लाहिड़ी ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई थी। वहीं दूसरी ओर हाल में रिलीज हुई आदिपुरुष में प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान लीड रोल में नजर आए हैं। फिल्म के वीएफएक्स, स्टारकास्ट से लेकर डायलॉग्स तक, फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। वहीं, आदिपुरुष कंट्रोवर्सी के बीच, रामानंद सागर की ‘रामायण’ एक बार फिर लोगों के बीच आने को तैयार है।

कई बार री-टेलीकास्ट हो चुकी है रामायण

बता दें, यह शो मूल रूप से 25 जनवरी 1987 से 31 जुलाई 1988 तक प्रसारित किया गया था और इसे दर्शकों का बड़े पैमाने पर प्यार मिला था। उसके बाद से इसे पब्लिक डिमांड पर कई बार री- टेलीकास्ट किया जा चुका है। खास बात है कि इस शो को, दर्शकों की भारी डिमांड के बीच, लॉकडाउन के दिनों में साल 2020 में भी दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित किया गया था और उस वक्त शो ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे। इतना ही नहीं, बल्कि यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया था।

First published on: Jun 28, 2023 12:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.