---विज्ञापन---

शाहरुख खान की Dunki ही नहीं इन फिल्मों ने भी एडवांस बुकिंग में की करोड़ो की कमाई, जानें कौन किससे आगे

Dunki vs Salaar Advance Booking: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ (Dunki Advance Booking) 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। किंग खान की इस फिल्म को लेकर फैंस के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा है। साल 2023 बादशाह खान के लिए काफी लकी रहा। उनकी दोनों ही फिल्में ‘पठान’ और […]

dunki salaar

Dunki vs Salaar Advance Booking: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ (Dunki Advance Booking) 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। किंग खान की इस फिल्म को लेकर फैंस के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा है। साल 2023 बादशाह खान के लिए काफी लकी रहा। उनकी दोनों ही फिल्में ‘पठान’ और ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। यही वजह है कि शाहरुख की ‘डंकी’ से लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई है। एडवांस बुकिंग में राजकुमार हिरानी की के निर्देशन में बनी यह फिल्म जमकर कलेक्शन कर रही हैं। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, डंकी के पहले दिन की शोज की अब तक 2 लाख 55 हजार 796 टिकट बिक चुकी हैं। किंग खान की इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही 7.46 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। इंडिया में डंकी के टोटल 9694 शोज हैं। आज इस रिपोर्ट में हम आपको साल 2023 की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने एडवांस बुकिंग में जमकर कमाई की है….

यह भी पढ़ें- Dunki के रिलीज के बीच Shahrukh Khan को तगड़ा झटका, ईडी ने Gauri Khan को भेजा नोटिस

पठान (Pathaan)

साल 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पठान’ से शाहरुख खान ने सिल्वर स्क्रीन पर कदम रखा था। किंग खान की यह फिल्म 2023 की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। एक्टर की इस फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा था। उनकी इस फिल्म को बायकॉट करने की भी मांग उठी थी, मगर इसके बावजूद भी ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग के नाम पर पहले वीकेंड के लिए लगभग 50 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया था।

गदर 2 (Gadar 2)

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) ने अनिल शर्मा की फिल्म गदर 2 (Gadar 2) से शानदार कमबैक किया था। फिल्म इस साल की 500 करोड़ी फिल्मों की लिस्ट में शूमार है। एडवांस बुकिंग के मामले में गदर 2 ने देशभर में ‘गदर’ मचा दिया था। अमीषा पटेल, सनी देओल और उत्कर्ष शर्मा स्टारर इस फिल्म के 20 लाख टिकट एडवांस में बिके थे।

‘जवान’ (Jawan)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पठान के बाद जवान’ (Jawan) में नजर आए थे। 7 सितंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग में गदर 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। सैकनिल्क की रिपोर्ट की मानें तो, ‘जवान’ के पहले दिन 7.41 लाख टिकट बिके थे। एटली कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 551.1 करोड़ का कलेक्शन किया था।

एनिमल (Animal)

रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म ‘एनिमल’ ने एडवांस बुकिंग में धुंआधार कमाई की थी। ‘सैकनिक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, एडवांस बुकिंग में एनिमल हिंदी वर्जन में ही 8 करोड़ से ज्यादा (8,80,76,900) की कमाई की है। वहीं, तेलुगू में 91,48,509, तमिल में 70,460 रुपये, कन्नड़ में 1,80,200 रुपये कलेक्शन किया है। ऐसे में फिल्म ने एडवांस बुकिंग के में 9.75 करोड़ का टोटल कलेक्शन किया था।

डंकी (Dunki) 

21 दिसंबर को शाहरुख खान की ‘डंकी’ सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर एसआरके के फैंस में क्रेज देखा जा रहा है। मुंबई में सुबह 5:55 बजे से शोज रखे गए हैं। वहीं, फिल्म एडवांस बुकिंग (Dunki vs Salaar Advance Booking) में भी जमकर कमाई कर रही हैं। Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार रात तक शाहरुख खान की ‘डंकी’ के कुल 2,61,065 टिकटे बिक चुकी हैं। फिल्म ने सोमवार रात तक एडवांस बुकिंग से 7.62 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है।

सालार (Salaar)

साउथ सुपरस्टार प्रभास लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन पर फेल चल रहे हैं। ऐसे में प्रशांत नील के निर्देशन में बनी सालार एक्टर के करियर के लिए (Dunki vs Salaar Advance Booking) टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है।

फिल्म को लेकर प्रभास के फैंस काफी उत्साहित है। वहीं, एडवांस बुकिंग में फिल्म ने 2,52,486 टिकटों की एडंवास बुकिंग हुई है। सोमवार रात तक एडवांस बुकिंग से सालार ने 6.14 करोड़ रुपये की कमाई की है।

First published on: Dec 19, 2023 06:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.