---विज्ञापन---

Dunki के रिलीज के बीच Shahrukh Khan को तगड़ा झटका, ईडी ने Gauri Khan को भेजा नोटिस

ED On Gauri Khan: शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म ‘डंकी’ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। किंग खान की यह फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का ईडी ने नोटिस भेजा है। यह […]

dunki star shah rukh khan wife gauri khan recieves ed notice as she is brand ambassador of tulsiani group lucknow
Shah Rukh khan, Gauri khan

ED On Gauri Khan: शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म ‘डंकी’ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। किंग खान की यह फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का ईडी ने नोटिस भेजा है।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेंगी Kangana Ranaut, एक्ट्रेस के पिता ने लगाई मुहर

30 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप

दरअसल, किंग खान की पत्नी गौरी खान लखनऊ की एक रियल स्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर हैं। कंपनी पर निवेशकों और बैंक का लगभग 30 करोड़ रुपये की बेईमानी करने का आरोप है, जिसकी जांच के दायरे में किंग खान की वाइफ गौरी भी आ गई हैं।

इन पहलुओं पर होगी पूछताछ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रांड एंबेसडर होने की वजह से गौरी से कई पहलुओं पर पूछताछ हो सकती है। जैसे उस कंपनी से गौरी का क्या कॉन्ट्रैक्ट था, साथ ही उन्हें कितने रुपए का भुगतान किया गया था। बता दें कि यह मामला इस साल सामने आया था जब गौरी खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। शिकायतकर्ता ने ना केवल इस कंपनी के खिलाफ एफआईआर लिखवाई थी, बल्कि सीएमडी और डायरेक्टर समेत गौरी खान के खिलाफ भी धोखाधड़ी का मामला दर्जा करवाया था।

गौरी खान से ED कर सकती है पूछताछ!

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की मानें तो, गौरी को नोटिस का जवाब अपने वकील के माध्यम से देना होगा। अगर ईडी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होती है तो उन्हें दफ्तर में भी पूछताछ के लिए आना पड़ सकता है। बता दें कि इससे पहले इस मामले में फरवरी में मुंबई निवासी किरीट जसवंत शाह ने लखनऊ के गोल्फ सिटी थाने में तुलसियानी ग्रुप के निदेशक अनिल कुमार तुलसियानी, महेश तुलसियानी और गौरी खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

First published on: Dec 19, 2023 02:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.