---विज्ञापन---

OTT पर Marvel Studios की ये 5 ब्लॉकबस्टर फिल्में नहीं देखीं तो होगा पछतावा

Marvel Studios Best 5 Movies: मार्वल स्टूडियोज (Marvel Studios) की फिल्मों का क्रेज भारत और अमेरिका के अलावा पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। मार्वल की फिल्में और वेब सीरीज को लेकर हर किसी में अलग सा क्रेज देखने को मिलता है। वहीं मार्वल ने अपने फैंस को कई ऐसी यादगार फिल्में दी है, […]

Marvel Studios Best 5 Movies
Image Credit : Google

Marvel Studios Best 5 Movies: मार्वल स्टूडियोज (Marvel Studios) की फिल्मों का क्रेज भारत और अमेरिका के अलावा पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। मार्वल की फिल्में और वेब सीरीज को लेकर हर किसी में अलग सा क्रेज देखने को मिलता है। वहीं मार्वल ने अपने फैंस को कई ऐसी यादगार फिल्में दी है, जिनको आज भी फैंस देखना काफी पसंद करते हैं। मार्वल की इन फिल्मों में दर्शकों का ध्यान अगर सबसे ज्यादा किसी ने खींचा है तो वो है सुपर हीरोज और विलेन के बीच होने वाली जंग। इन जंगों में आर या पार की लड़ाई के साथ-साथ VFX और ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया जाता है, जो देखने में एक दम रियल सा लगता है। ऐसे में हम आपको मार्वल की पांच ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें : जब-जब हाथ में थामा तिरंगा रचा एक नया इतिहास, विक्की के ‘कौशल’ ने दिखाया कमाल

Avengers: Infinity War (Marvel Studios Best 5 Movies)

‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ (Avengers: Infinity War) मार्वल फिल्म की ‘एवेंजर्स’ की सीरीज है, जिसके बाद ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ (Avengers: Endgame) आई थी। बात ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ की करते हुए इस फिल्म में सबसे ज्यादा रोमांच आयरन मैन और थानोस के बीच हुई लड़ाई ने पैदा किया था। आयरन मैन की टीम टाइटन ग्रह पर खतरनाक थानोस का सामना करती है, जिसमें थानोस के खिलाफ आयरन मैन, डॉ. स्ट्रेंज, स्पाइडर-मैन और द गार्डियंस एकजुट होते हैं और उसपर हमला करते हैं। इस फिल्म को ओटीटी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Black Panther

वाकांडा की सत्ता हासिल करने के लिए ‘ब्लैक पैंथर’ और किल्मॉन्गर की बीच होने वाली जंग किसी को भी आकर्षित कर सकती है। फिल्म में यूज होने वाले VFX और ग्राफिक देख किसी के भी रोंगटे खड़े कर दे। दोनों के बीच की जंग देखने में असली सी लगती है, जिसमें जबरदस्त सिनेमैटोग्राफी और शानदार एक्शन की कोरियोग्राफी किसी का भी ध्यान खींच सकती है। MCU की इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म Prime Video पर देख सकते हैं।

Thor: Ragnarok

‘थोर: रग्नारोक’ (Thor: Ragnarok) इस फिल्म में एसगार्ड की सत्ता अपने हाथ में लेने के लिए हेला वापस आती है। फिल्म में सबसे ज्यादा रोमांच सीन तब आता है जब थोर और हेला का आमना-सामना होता है। हेला थोरा का वो हथौड़ा तोड़ देती है, जिसको कोई उठा तक नहीं सकता। वहीं से दोनों के बीच कि ये जंग दर्शकों के लिए रोमांचित पैदा कर देती है। दोनों भाई-बहन की ये लड़ाई का असली मजा तब आता है जब दोनों इंद्रधनुषी पुल पर लड़ते हैं। इस फिल्म को आप Prime Video पर देख सकते हैं।

Doctor Strange 2

मार्वल की एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज 2’ (Doctor Strange 2) में स्कारलेट विच और इलुमिनाटी के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलती है, जिसको कुछ पलों के लिए दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देती है। स्कार्लेट विच की तेजी और इलुमिनाटी टीम की चतुराई इस लड़ाई को एक नया मोड़ देती है, जो बेहद दिलचस्प होती है। इस फिल्म को ओटीटी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Captain America: Civil War

मार्वल की इस फिल्म में दुनिया को बचाने वाले योद्धा यानी एवेंजर्स के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलती है, जो दर्शकों का ध्यान खींचती है। फिल्म में दोनों के बीच होने वाली जंग में जबरदस्त VFX और ग्राफिक से भरी है, जो दर्शकों को अंत तक बांधे रखती है। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म Prime Video पर देख सकते हैं।

First published on: Nov 29, 2023 04:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.