---विज्ञापन---

Happy Birthday Dhanush: जब फिल्म के सेट पर लोगों ने बोला ‘ऑटो ड्राइवर’, फूट-फूट कर रोए थे धनुष

Happy Birthday Dhanush: शेफ बनने का सपना देखने वाले धनुष आज इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के हिट स्टार हैं। हालांकि इस हिट लिस्ट में शामिल होने के लिए काफी लम्बा वक्त लगा है। आइए बर्थडे स्पेशल में जानते हैं एक्टर की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। धनुष नहीं है असली नाम (Happy Birthday Dhanush) भाई […]

Dhanush, Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja
Dhanush, Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja

Happy Birthday Dhanush: शेफ बनने का सपना देखने वाले धनुष आज इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के हिट स्टार हैं। हालांकि इस हिट लिस्ट में शामिल होने के लिए काफी लम्बा वक्त लगा है। आइए बर्थडे स्पेशल में जानते हैं एक्टर की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

धनुष नहीं है असली नाम (Happy Birthday Dhanush)

भाई की सलाह पर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले धनुष कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। उन्हें तो शुरू से ही शेफ बनना था। उससे पहले आपको बता दें कि धनुष का असली नाम वेंकटेश (Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja) है जिसे खुद धनुष ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने पर बदला थआ।

शेफ बनने का था सपना

धनुष का जन्म 28 जुलाई 1983 को तमिल फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा (Kasthuri Raja) के घर मद्रास में हुआ था। धनुष हमेशा से ही एक शेफ बनना चाहते थे, लेकिन धनुष के पिता चाहते थे कि जिस तरह उनका बड़ा बेटा फिल्मों में आया है वैसे ही छोटा बेटा भी आए। फिर बड़े भाई की बात मानते हुए धनुष ने अपने ड्रीम को छोड़ इंडस्ट्री में कदम रखने का फैसला किया।

भाई की फिल्म ने बदली किस्मत

धनुष ने 19 साल की उम्र में पिता के डायरेक्शन में बनी तमिल फिल्म थुल्लुवधो इल्लामई (2002) (Thulluvadho Ilamai) से एक्टिंग करियर की शुरुआत की और अपना नाम वेंकटेश से धनुष कर लिया। एक बार का किस्सा याद करते हुए खुद धनुष ने बताया था कि बड़े भाई सेल्वाराघवन ने अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म कढाल कोंडें (2003) में धनुष को कास्ट किया गया था।

 

धनुष एक दिन कढ़ाल कोंडें की शूटिंग कर रहे थे। सेट पर कुछ लोग शूटिंग देखने पहुंचे। जब उन्हें धनुष दिखे तो उन्होंने पास आकर पूछा कि फिल्म का हीरो कौन है? धनुष में उस समय इतना आत्मविश्वास नहीं था कि वो खुद को हीरो कह सकें। ऐसे में उन्होंने दूसरे कास्ट मेंबर की तरफ इशारा कर दिया।

‘Auto Driver’ कहकर बुलाते थे लोग

जब वो लोग हीरो की तलाश करने लगे तो किसी ने धनुष की तरफ इशारा कर दिया। ये जानने के बाद कि धनुष ही फिल्म के हीरो हैं लोग जोर-जोर से हंसन लगे। उन लोगों ने धनुष की तरफ इशारा करते हुए कहा, अरे उस ऑटो ड्राइवर की तरफ देखो, वो हीरो है। ये देखकर धनुष भागकर अपनी कार में चले गए और जोर-जोर से रोने लगे। 19 साल के धनुष ये बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर सके क्योंकि हर कोई उनका मजाक उड़ाता था।

First published on: Jul 28, 2023 07:02 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.