---विज्ञापन---

इस एक्टर ने शाहरुख खान को दी थी कड़ी टक्कर, एक्टिंग और लुक्स में देता था बराबर मात

Shah Rukh Khan-Apurva Agnihotri: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘डंकी’ को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। शाहरुख ने चार साल बाद फिल्म ‘पठान’ से बॉक्स ऑफिस पर कदम रखा था। जहां एक ओर लोगों को लग रहा था कि अब ‘किंग खान’ का जादू खत्म हो गया है। वहीं, उन्होंने […]

DUNKI star Shah Rukh Khan got purva agnihotri gave fierce competition mahima chaudhry pardes

Shah Rukh Khan-Apurva Agnihotri: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘डंकी’ को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। शाहरुख ने चार साल बाद फिल्म ‘पठान’ से बॉक्स ऑफिस पर कदम रखा था। जहां एक ओर लोगों को लग रहा था कि अब ‘किंग खान’ का जादू खत्म हो गया है। वहीं, उन्होंने अपने जबरदस्त कमबैक से यह साबित कर दिया कि ‘पिक्चर अभी बाकी है।’ मगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक एक्टर ऐसा भी था, जो शाहरुख को लुक्स (Shah Rukh Khan-Apurva Agnihotri) और एक्टिंग में बराबर की टक्कर देता था, लेकिन एक फिल्म के बाद उनका करियर मानों खत्म सा हो गया।

यह भी पढ़ें- Bappi Lahiri: इस बीमारी की वजह से गई थी बप्पी लहरी की जान, आखिरी समय में ऐसी हो गई थी ‘डिस्को किंग’ की हालत

कौन हैं अपूर्व अग्निहोत्री? (Shah Rukh Khan-Apurva Agnihotri)

ऐसा नहीं है कि अन्य फिल्मों में उन्हें मौका नहीं मिला। उन्हें मौका मिला लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए। आज हम आपको इस स्टोरी के जरिए एक ऐसे चॉकलेटी हीरो के बारे में बताएंगे, जिसने शाहरुख खान की फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उन्हें जबरदस्त टक्कर भी दिया, लेकिन अफसोस आज वह बॉलीवुड के महाफ्लॉप एक्टर की लिस्ट में आते हैं। हम बात कर रहे हैं एक्टर अपूर्व अग्निहोत्री (Apurva Agnihotri) की।

‘परदेस’ से मिला किस्मत आजमाने का मौका

साल 1997 में आई फिल्म ‘परदेस’ (Pardes) में शाहरुख खान और महिमा चौधरी के अलावा अपूर्व भी दमदार किरदार में नजर आए थे। फिल्म में उन्होंने ‘राजीव’ का किरदार निभाया था। यह उनकी पहली फिल्म थी। ‘परदेस’ में कई बार अपूर्व ने शाहरुख खान से भिड़ते हुए देखे गए थे। वहीं, फिल्म में उनका लुक और स्टाइल शाहरुख खान पर भारी पड़ गया था। इस फिल्म से अपूर्व दर्शकों पर छा गए थे। फिल्म उनकी एक्टिंग देख लोगों को लगा कि बॉलीवुड को एक सुपरस्टार मिल गया। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। इस फिल्म के बाद अपूर्व की और भी फिल्में आईं, लेकिन वे सभी बॉलीवुड पर बुरी तरह से पिट गईं।

इन फिल्मों में आए नजर

अपूर्व ने ‘परदेस’ फिल्म के बाद ‘धुंध (Dhund)’ और ‘लकीर (Lakeer)’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि ये सभी फिल्में कुछ खास नहीं कर पाईं। फिल्मों में लगातार फ्लॉप होने के बाद अपूर्व ने टीवी की दुनिया में काम करना शुरू कर दिया। वह टीवी शो ‘जस्सी जैसी कोई नहीं (Jassi Jaissi Koi Nahin)’, ‘सपना बाबुल का बिदाई (Sapna Babul Ka…Bidaai)’, ‘आसमान से आगे (Aasman Se Aage)’, ‘बेपनाह (Bepannaah)’ और ‘अनुपमा (Anupamaa)’ में काम कर दर्शकों का दिल जीत लिया।फिल्मों और टीवी के साथ वो ‘कहने को हमसफर (Kehne Ko Humsafar Hain)’ से भी दिल जीत चुके हैं।

First published on: Nov 27, 2023 09:11 AM