---विज्ञापन---

Divya Bharti Birth Anniversary: 18 साल की उम्र में दिव्या भारती की इस हरकत से छूट गए थे सबके पसीने

Divya Bharti Birth Anniversary: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती की बर्थ एनिवर्सरी है। आज ही के दिन 1974 में मुम्बई में उनका जन्म हुआ था। 9वीं तक पढ़ने के बाद ही उन्होंने पढ़ाई से दूरी बना ली थी और इसकी वजह सिर्फ और सिर्फ एक्टिंग थी। Divya Bharti Birth Anniversary: बीच में ही छोड़ दी थी […]

Divya Bharti
Divya Bharti

Divya Bharti Birth Anniversary: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती की बर्थ एनिवर्सरी है। आज ही के दिन 1974 में मुम्बई में उनका जन्म हुआ था। 9वीं तक पढ़ने के बाद ही उन्होंने पढ़ाई से दूरी बना ली थी और इसकी वजह सिर्फ और सिर्फ एक्टिंग थी।

Divya Bharti Birth Anniversary: बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई 

दिव्या भारती ने बचपन में ही तय कर लिया था कि उन्हें एक्ट्रेस बनना था। इसके चलते ही उन्होंने पढ़ाई से सन्यास ले लिया था और सिर्फ 16 साल की उम्र में ही उन्होंने अपना ये सपना पूरा कर लिया। या यूं कहे कि इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। इतनी कम उम्र में इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी वाली दिव्या भारती (Divya Bharti) की लाइफ पर डालिए एक नजर…..

सिर्फ 16 साल की उम्र में ही कर ली थी पहली फिल्म

बचपन से ही एक्टिंग का सपना देखने वाली दिव्या भारती का यह सपना बहुत ही जल्द पूरा हो गया था। महज 16 साल की उम्र में उन्हे तेलेगु फिल्म में ‘बोब्बिली राजा’ में एक्टिंग करने का मौका मिला। इस फिल्म ने रातों-रात ही दिव्या भारती को वो फेम दे दिया था जो उस दौर में पाना इतना आसान नहीं था। इसके बाद उन्होंने साउथ को एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसके बाद उन्हें ‘द लेडी ऑफ सुपरस्टार’ के नाम से जाना जाने लगा।

फिल्म विश्वात्मा से की थी बॉलीवुड में एंट्री

इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म विश्वात्मा से इस इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म में भारती ने इंडस्ट्री के कई बड़े एक्टर्स के साथ काम कर लिया था। उसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। हालांकि इनमें से ऐसी कई फिल्में थी जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पान्स नहीं दिया था, लेकिन उससे भारती की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई।

ये भी पढ़ेंः चॉकलेटी ब्वॉय से कबीर सिंह तक, शाहिद कपूर ने खूब काली की हैं रातें, ये रहा सबूत

18 साल में ही कर ली थी शादी

डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘शोला और शबनम’ में आज भी लोग दिव्या भारती (Divya Bharti) को याद करते हैं। इस फिल्म में उनके अपोजिट गोविंदा (Govinda) दिखाई दिए थे। जहां एक तरफ प्रोफेशनल लाइफ में दिव्या भारती ने उचाइयों को छू लिया था तो दूसरी तरफ महज 18 साल की उम्र में उन्होंने साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) से शादी करके सबको हैरान कर दिया था।

मौत की खबर ने कर दिया था सबको हैरान

कहा तो यह भी जाता है कि उन्होंने साजिद से शादी करने के लिए अपना धर्म भी बदल लिया था। 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की मौत की खबर ने सिर्फ इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि पूरे भारत में सबको चौंका दिया था। दिव्या भारती की पॉपुलेरिटी के चलते पूरे भारत में लोग उन्हें जानते थे। उनकी मौत की खबर से उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा था।

 

First published on: Feb 25, 2023 06:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.