---विज्ञापन---

किसी को नाक की सर्जरी कराने तो किसी को निकाल दिया प्रोजेक्ट से, इन एक्ट्रेस ने झेली बॉडी शेमिंग

Bollywood Actresses Body Shamed By Trollers: बॉडी शेमिंग एक ऐसा शब्द है जिसके जरिए कोई भी शख्स किसी भी दूसरे शख्स को अपने शब्दों या फिर अपने एक्शन से ये जता देता है कि आपका फिगर या आपका एपियरेंस उन्हें भा नहीं रहा या फिर वो ये समझते हैं कि उन्हें हक है किसी के […]

Bollywood Actresses Body Shamed By Trollers
Bollywood Actresses Body Shamed By Trollers

Bollywood Actresses Body Shamed By Trollers: बॉडी शेमिंग एक ऐसा शब्द है जिसके जरिए कोई भी शख्स किसी भी दूसरे शख्स को अपने शब्दों या फिर अपने एक्शन से ये जता देता है कि आपका फिगर या आपका एपियरेंस उन्हें भा नहीं रहा या फिर वो ये समझते हैं कि उन्हें हक है किसी के भी फिजिकल एपियेरंस से लेकर उसकी पर्सनालिटी को नीचा दिखाने का। ये शब्द इंटरटेनमेंट की दुनिया में ज्यादा सुनने और देखने को मिलता है क्योंकि सेलेब्स की लाइफ पर्सनल कम और सोशल ज्यादा होती है।

बॉडी शेम हुई हैं एक्ट्रेसेस (Bollywood Actresses Body Shamed By Trollers)

ऐसे में स्टार्स को सोशल गैदरिंग से लेकर वर्क प्लेस पर एक नहीं हजारों बार बॉडी शेम होना पड़ता है। आज इस लिस्ट में बात कर लेते हैं उन चुनिंदा स्टार्स की जिन्होंने अपनी पर्सनालिटी से लेकर अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी तक में कई बार बॉडी शेमिंग को फेस किया है। इस लिस्ट में आज हमने रखा है इंडस्ट्री की कुछ बेहद ही खूबसूरत और वर्सेटाइल एक्ट्रेसेस को जिन्होंने सोशल मीडिया से लेकर इंटरव्यूज तक में इस बारे में खुलकर बात की है।

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया ने अपनी बॉडी शेमिंग का किस्सा शेयर करते हुए बताया था उनकी प्रेग्नेंसी के चलते उनके हाथ से कुछ प्रोजेक्ट वापस ले लिए गए थे। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो ट्रोल करते हुए एक्ट्रेस की तुलना जया बच्चन से कर डाली थी।

ऐश्वर्या रॉय 

मां बनने के बाद से अगर इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कोई ट्रोल हुआ है तो वो ऐश्वर्या ही हैं। एयरपोर्ट से लेकर इंटरनेशनल इवेंट तक, ऐसे कई मौके आए हैं जब ट्रोलर्स ने एक्ट्रेस तो बॉडी शेम किया हो। कभी वजन बढ़ने के चलते तो कभी एजिंग के चलते एक्ट्रेस हजारों बार ट्रोल हो चुकी हैं।

इलियाना डिक्रूज

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज एक वक्त में बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर से जूझ चुकी हैं। इसका प्रभाव एक्ट्रेस पर इस कदर था कि वे डिप्रेशन में चली गईं थीं। जिसके पहले और बाद में भी एक्ट्रेस को लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल करने से बाज नहीं आते थे। एक्ट्रेस ने खुद सोशल मीडिया पर एक सेशन के दौरान इसका खुलासा किया था कि लोग उन्हें बॉडी शेम करते हैं।

राधिका आप्टे

क्या आपको पता है कि राधिका आप्टे को लोग उनकी नाक और ब्रेस्ट साइज को लेकर बॉडी शेम करते हैं। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस कई बार कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि किसी इंडस्ट्री में किसी खास शख्स ने उन्हें नाक की सर्जरी कराने तक की सलाह दे डाली थी पर एक्ट्रेस खुद की बॉडी में कॉन्फिडेंट फील करती हैं।

First published on: Oct 08, 2023 07:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.