---विज्ञापन---

Television: टीवी की इन हसीनाओं ने झेला सांवले रंग का दर्द, हिना खान ने बताया इंडस्ट्री का सच

Television Actress: ग्लैमर वर्ल्ड में लुक और रंग की बेहद डिमांड होती है। अगर इंडस्ट्री में टिकना हो तो खूबसूरती सफलता की पहली सीढ़ी मानी जाती है। अगर आप सुंदर नहीं हैं या आपका रंग सांवला है तो एक्टिंग का टैलेंट होने के बाद भी आप वो मुकाम हासिल नहीं कर सकते जिसके हकदार हैं। […]

Television Actress,  Hina Khan, Kritika Sengar, Nia Sharma
Image Credit: Google

Television Actress: ग्लैमर वर्ल्ड में लुक और रंग की बेहद डिमांड होती है। अगर इंडस्ट्री में टिकना हो तो खूबसूरती सफलता की पहली सीढ़ी मानी जाती है। अगर आप सुंदर नहीं हैं या आपका रंग सांवला है तो एक्टिंग का टैलेंट होने के बाद भी आप वो मुकाम हासिल नहीं कर सकते जिसके हकदार हैं। इंडस्ट्री में की ऐसी एक्ट्रेसस हैं जो अपने .रंग की वजह से कई बार रिजेक्शन का दर्द झेल चुकी हैं। निया शर्मा, से लेकर हिना खान व कृतिका सेंगर तक का नाम हिट लिस्ट में आता है। आइए जानते हैं कि कौन सी एक्ट्रेस पर डस्की रंग ने क्या असर डाला।

कृतिका सेंगर  (Television Actress)

एक्ट्रेस कृतिका सेंगर (Kritika Sengar) ने ‘झांसी की रानी’ में अपनी शानदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया। इसके बाद कृतिका ने ‘पुनर्विवाह’ और ‘कसम तेरे प्यार की’ जैसे हिट शो देकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई।

Kritika Sengar

लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस ने अपने स्ट्रगल के दिनों में डस्की रंग की वजह से कई बार रिजेक्शन की मार झेली। हालांकि एक्ट्रेस ने हिम्मत नहीं हारी और अपने टैलेंट के दम पर सफलता पाई।

निया शर्मा

डस्की रंग की वजह से ट्रोल हुईं और रिजेक्शन का दर्द झेल चुकी एक्ट्रेस की लिस्ट में निया शर्मा (Nia Sharma) का नाम भी आता है। निया को उनके बोल्ड लुक और फैशन सेंस की वजह से जाना जाता है। आज इंटरनेट सेंसेशन बन चुकी निया ने अपने शुरुआती दिनों में सांवले रंग का दर्द झेला है।

Nia Sharma

कई बार एक्ट्रेस को उनके रंग की वजह से रिजेक्ट कर दिया जाता था। लेकिन टैलेंट के दम पर एक्ट्रेस ने एक ‘हजारों में मेरी बहना है’ से फेम पाया, और इसके बाद सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गईं।

हिना खान   (Television Actress)

हिना खान (Hina Khan) की एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अपने करियर की शुरुआत में हिना खान को डस्की रंग की वजह से कई सीरियल्स बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। फिर टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभा रातों रात फेमस हो चुकी हिना ने दिखा दिया कि रंग कोई मायने नहीं रखता बस आपके अंदर हुनर होना चाहिए।

Hina Khan

एक इंटरव्यू में हिना ने बताया था कि, उनके हाथों से एक प्रोजेक्ट सिर्फ इसलिए छिन लिए जाते थे क्योंकि वो काली थीं।

बरखा बिष्ट

बरखा बिष्ट (Barkha Bisht) ने अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। टीवी सीरियल ‘प्यार के दो नाम- एक राधा एक श्याम’ फेम एक्ट्रेस ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर ये साबित कर दिया की वो किसी से कम नहीं हैं।

Barkha Bisht

लेकिन शुरुआती दौर में अपने सांवलेपन की वजह से उन्हें काम नहीं मिल रहा था।

सुंबुल तौकीर खान

इन दिनों टीवी सीरियल इमली से फेम पा रही सुंबुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan) को अपने सांवले रंग की वजह से कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘मेरे शुरुआती दिन काफी मुश्किल थे।

Sumbul Touqeer Khan

मैंने चाइल्ड एक्टर के तौर पर शुरुआत की थी। तो मैं जहां भी ऑडिशन के लिए जाती थी तो वहां सिर्फ गोरे रंग के ही चाइल्ड एक्टर की तलाश होती थी।’

कश्मीरा शाह  (Television Actress)

फेमस एक्ट्रेस कश्मीरा शाह (Kashmira Shah) ने आज अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल किया है। लेकिन स्ट्रगल के दिनों में एक्ट्रेस को कई बार ट्रोलिंग और रिजेक्शन का दर्द झेलना पड़ा।

Kashmira Shah

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें अपनी मां की तरह गोरी दिखने के लिए कई बार मेकअप और पाउडर की एक मोटी सी लेयर अपने चेहरे पर पोतनी पड़ती थी।

First published on: Sep 14, 2023 12:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.