---विज्ञापन---

TMKOC: मोनिका भदौरिया ने शो को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे, बोलीं- आत्महत्या के आते थे खयाल

TMKOC: पिछले काफी वक्त से टीवी का बेहद ही फेमस कॉमेडी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” पर खतरा मंडरा रहा है। शो पर आए दिन कोई न कोई मेकर्स को लेकर बयानबाजी कर ही रहा है। हाल ही में शो की पूर्व एक्ट्रेस जेनिफर मिस्त्री ने निर्माताओं को लेकर कई खुलासे किए थे। वह […]

Monika Bhadoriya, tmkoc
Monika Bhadoriya

TMKOC: पिछले काफी वक्त से टीवी का बेहद ही फेमस कॉमेडी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” पर खतरा मंडरा रहा है। शो पर आए दिन कोई न कोई मेकर्स को लेकर बयानबाजी कर ही रहा है। हाल ही में शो की पूर्व एक्ट्रेस जेनिफर मिस्त्री ने निर्माताओं को लेकर कई खुलासे किए थे। वह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब शो की अन्य एक्ट्रेस ने भी चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

इंटरव्यू में किए कई खुलासे (TMKOC)

अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में शो में बावरी की भूमिका निभाने वाली मोनिका भदौरिया ने निर्माताओं पर उन्हें परेशान करने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कि उन्हें शो के दौरान आत्महत्या जैसे खयाल आते थे। हाल ही में दिए इंटरव्यू के दौरान मोनिका ने खई बयान दिए और दावा किया कि उन्हें अपने स्वाभिमान और पैसे के बीच चुनना था और उन्होंने पहले वाले को चुना।

मोनिका ने कहा कि निर्माताओं ने उन्हें तब तक शो छोड़ने नहीं दिया जब तक कि उन्होंने एक बांड पर हस्ताक्षर नहीं किया, जिसमें यह लिखा था कि वह शो में उनके साथ हुई किसी भी चीज के बारे में मीडिया से बात नहीं करेंगी। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कहा कि जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उन्हें पैसे नहीं देने की धमकी दी गई।

मोनिका ने कहा, ‘जब मैंने शो छोड़ा तो कोई भी मेरे साथ नहीं खड़ा था फिर मैंने मीडिया से संपर्क किया और जब मीडिया ने मुझसे बात करनी चाही तो उन्होंने मुझसे एक बॉन्ड साइन करवाया कि मैं मीडिया से कभी बात नहीं करूंगी। उन्होंने कहा ‘या तो बांड पर हस्ताक्षर करें या अपने पैसे के बारे में भूल जाएं।’

ये भी पढ़ेंः बस कंडक्टर से लेकर टॉप एक्ट्रेस नरगिस से शादी करने तक, दिलचस्प है सुनील दत्त का सफर

प्रोडक्शन हेड को लेकर किया खुलासा

इतना ही नहीं मोनिका कहती हैं कि उनके जाने के दौरान उस वक्त के प्रोडक्शन हेड सोहेल रमानी ने एक दिन मीटिंग के दौरान मुझ पर चिल्लाते हुए कहा कि आपकी बाकी सैलेरी नहीं मिलेगी। एक्ट्रेस ने कहा कि “उसने कहा ‘आओ, बैठो और बात करो’ और फिर वह मुझ पर चिल्लाने लगा। मैंने वापस बात की और व्यंग्यात्मक ढंग से कहा, ‘आप हमें गाली दे सकते हैं, हमें प्रताड़ित कर सकते हैं, हमें भुगतान करने से मना कर सकते हैं, और यह भी चाहते हैं कि हम इस बारे में किसी से बात न करें…’ फिर सोहेल ने मुझे कहीं भी शिकायत न करने के लिए कहा और मेरा भुगतान जारी कर दिया।’

आत्महत्या के आते थे खयाल     

मोनिका ने ये भी कहा कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के दौरान ही उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया था। उन्होंने खुलासा किया कि वह पर्सनली बहुत सारी चीजों से गुजर रही थी और उसके बावजूद मुझे प्रताड़ित किया गया। उन्होंने कहा उस दौरान उन्हें आत्महत्या जैसे खयाल आते थे। उन्होंने कहा, “मैं अपने नुकसान से निपटने में सक्षम नहीं थी और मुझे लगा कि मेरा जीवन खत्म हो गया है। इस दौरान मैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए काम कर रही थी, जो कि काफी तकलीफदेह भी था इसलिए इस सारी यातना और विचारों ने मुझे यह महसूस कराया कि मुझे आत्महत्या कर लेनी चाहिए।”

ये भी पढ़ेंः बिपाशा बसु ने बताया बेटी का निक नाम, बेटी देवी के वीडियो पर फैंस ने लुटाया प्यार

पुरुषावादी है वहां का माहौल

उन्होंने कहा, “मेरा सपना था कि मैं अपने माता-पिता को अपने शो के सेट पर लाऊं, लेकिन सेट पर माहौल देखने के बाद मैंने फैसला किया कि मैं अपने माता-पिता को कभी भी सेट पर आने के लिए नहीं कहूंगी।” मोनिका ने कहा कि “हां, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सेट पर माहौल पुरुषवादी रहा है। अगर मैं इसके बारे में बात करूं तो ‘तारक मेहता’ के बहुत सारे लोग मुझे फोन करेंगे और बताएंगे कि मैंने इसके बारे में क्यों बात की लेकिन हाँ, यह वहाँ है, वे एक पुरुषवादी माहौल का समर्थन करते हैं।”

बता दें कि मोनिका ने साल 2019 में शो छोड़ दिया था और उनकी जगह एक्ट्रेस नवीना वाडेकर ने ले ली थी। यहीं नहीं, शो छोड़ने वाली वे अकेली एक्ट्रेस नहीं हैं। इससे पहले, शैलेश लोढ़ा, दिशा वकानी और प्रिया आहूजा सहित अन्य ने भी खराब काम के अनुभव के बाद शो छोड़ दिया था।

First published on: Jun 06, 2023 06:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.