---विज्ञापन---

Hina Khan Birthday: सांवले रंग के कारण झेलना पड़ा रिजेक्शन, परिवार के खिलाफ जाकर बनी एक्ट्रेस

Hina Khan Birthday: छोटे पर्दे की बड़ी अदाकारा हिना खान (Hina Khan) का आज जन्मदिन है। टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा को कौन नहीं जानता। बिग बॉस सीजन 11 की रनर अप रह चुकी हीना ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। घरवाले कभी नहीं चाहते थे कि […]

Hina Khan Birthday, Hina Khan, TV Actress Hina Khan
Image Credit: Google

Hina Khan Birthday: छोटे पर्दे की बड़ी अदाकारा हिना खान (Hina Khan) का आज जन्मदिन है। टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा को कौन नहीं जानता। बिग बॉस सीजन 11 की रनर अप रह चुकी हीना ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। घरवाले कभी नहीं चाहते थे कि हिना खान  कभी एक्ट्रेस बने तो झूठ बोलकर एक्ट्रेस ने ऑडिशन दिया। एक्ट्रेस ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्हें सांवले रंग के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था। आइए हिना के बर्थडे के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘फुकरे 3’ को धक्का मार ‘चंद्रमुखी 2’ बढ़ी आगे, कंगना ने खुद रिवील किया चौथे दिन का कलेक्शन

घरवाले नहीं चाहते थे हीरोइन बने हीना  (Hina Khan Birthday)

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, उनके घरवाले नहीं चाहते थे कि वो हीरोइन बनें। वो तो मुंबई एयर होस्टेस की पढ़ाई करने के लिए गई थीं। वहीं दोस्तों की जिद की वजह से ऑडिशन देने गई तो कास्टिंग डायरेक्टर को उनका काम पसंद आया और उन्हें टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में लीड रोल के लिए साइन कर लिया।

एक्ट्रेस को अपने घरवालों को इस बात को बताने में कई हफ्तों का समय लग गया। वहीं उनके रिश्तेदारों ने एक्ट्रेस से अपना रिश्ता ही तोड़ लिया।

सांवले रंग की वजह से मिले रिजेक्शन  (Hina Khan Birthday)

हिना खान ने ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, उन्हें कई बार अपने सांवले रंग की वजह से रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा। हालांकि वो कश्मीरी हैं, लेकिन वहां के मुताबिक रंग न होने की वजह से डायरेक्टर उन्हें ये बोलकर काम देने से मना कर देते थे कि आप कश्मीरी नहीं लगती हैं।

हीना खान ने बताया कि, ‘वैसे मैं कश्मीरी हूं और मैं भाषा पर भी अच्‍छी पकड़ रखती हूं, लेकिन मुझे कास्ट नहीं किया गया क्योंकि मेरा रंग सांवला है और मैं बहुत गोरी नहीं हूं। मेरे किरदार की यही मांग थी।’

First published on: Oct 02, 2023 07:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.