---विज्ञापन---

Avneet Kaur Birthday: छोटी उम्र में करियर की शुरुआत, आज करोड़ों की मालकीन, बोल्डनेस देख उड़ जाएंगे होश

Avneet Kaur Birthday: टीवी एक्ट्रेस अवनीत कौर (Avneet Kaur) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। छोटी सी उम्र में सफलता की सीढ़ी चढ़ने वाली एक्ट्रेस ने देश में ही नहीं विदेश में भी अपनी खास पहचान बनाई है। जिस उम्र में बच्चे किताबों के पन्ने पलटते हैं, और दोस्तों के साथ खेलते हैं उस […]

Avneet Kaur Birthday, Avneet Kaur, TV Star
Image Credit: Google

Avneet Kaur Birthday: टीवी एक्ट्रेस अवनीत कौर (Avneet Kaur) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। छोटी सी उम्र में सफलता की सीढ़ी चढ़ने वाली एक्ट्रेस ने देश में ही नहीं विदेश में भी अपनी खास पहचान बनाई है। जिस उम्र में बच्चे किताबों के पन्ने पलटते हैं, और दोस्तों के साथ खेलते हैं उस उम्र में एक्ट्रेस करोड़ो की मालकीन बन गई हैं। आज अवनीत कौर का जन्मदिन है, इस खास दिन पर हम आपको एक्ट्रेस की लाइफ के कुछ अहम बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘कॉफी विद करण’ में पहली बार एक साथ नजर आएंगे बी-टाउन के ये लव बर्ड्स, इस दिन से शुरू होगा शो

अवनीत कौर की पर्सनल लाइफ

एक्ट्रेस अवनीत कौर का जन्म 13 अक्‍टूबर 2001 पंजाब में हुआ था। उनके पिता का नाम अमनदीप सिंह नंद्रा हैं और मां सोनिया नंद्रा हैं। उनका परिवार कई साल पहले जालंधर से मुंबई आ चुका है। महज 8 साल की उम्र से अवनीत डांस परफॉर्मेंस दे रही हैं। जालंधर, पंजाब में 13 अक्‍टूबर 2001 को पैदा हुईं अवनीत गुरुवार को 21 साल की हो गई हैं।

अवनीत के पिता अमनदीप सिंह नंद्रा हैं और मां सोनिया नंद्रा। बचपन से अपनी आंखों में एक्ट्रेस बनने का सपना लिए अवनीत ने सिर्फ 8 साल की आयु में डांस परफॉर्मेंस दी। बचपन से ही एक्ट्रेस को डांस का शौक था, वो एक अच्छी डांसर हैं। एक्टिंग के साथ उन्होंने पढ़ाई भी जारी रखी और कॉमर्स की पढ़ाई की।

डांस इंडिया डांस में किया पार्टिसिपेट

अवनीत कौर ने साल 2010 में ‘डांस इंडिया डांस लिटिल मास्‍टर्स’ और फिर ‘डांस के सुपरस्‍टार्स’ में बतौर कंटेस्‍टेंट भाग लिया। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में एक्‍ट‍िंग डेब्‍यू किया और सीरियल ‘मेरी मां’ सीरियल में ‘झ‍िलमिल’ के रोल में नजर आईं।

इस सीरियल से मिली पहचान

एक्ट्रेस को अलादीन -नाम तो सुना होगा से एक खास पहचान मिली। वहीं बात एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग की करें तो वो देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी है। पता हो कि अवनीत टिक-टॉक स्टार भी रह चुकी हैं जिसने उन्हें एक अलग पहचान दी।

इतने करोड़ की मालकीन हैं

अवनीत कौर ने कम उम्र में व सफलता हासिल कर ली, जिसे पाने के लिए लोगों की जिंदगी बीत जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस की नेट वर्थ करीब 7 करोड़ है। पता हो कि एक्टिंग के साथ-साथ उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया प्रमोशनल पोस्ट है।

First published on: Oct 13, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.