---विज्ञापन---

Twitter New Update: एलन मस्क का नया फरमान! बिना लॉगिन के नहीं दिखेंगे ट्वीट, जानें डिटेल्स

Twitter New Update: एलन मस्क जब से ट्विटर को अपने हाथों में लिया है, उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक बड़े बदलाव किए हैं। मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर के फीचर्स में कई बदलाव हुए हैं। इसी बीच एलन मस्क ने ट्विटर में एक और नया बदलाव किया है, जिसका सीधा असर […]

Twitter New Update

Twitter New Update: एलन मस्क जब से ट्विटर को अपने हाथों में लिया है, उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक बड़े बदलाव किए हैं। मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर के फीचर्स में कई बदलाव हुए हैं। इसी बीच एलन मस्क ने ट्विटर में एक और नया बदलाव किया है, जिसका सीधा असर यूजर्स पर पड़ रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने यह अनिवार्य कर दिया है कि यदि कोई यूजर्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट्स एक्सेस करना चाहते हैं तो उन्हें एक अकाउंट में साइन इन करना होगा। जबकि, पहले ऐसा नहीं था। यूजर्स बिनी किसी अकाउंट के ट्वीट देख सकते थे।

Twitter New Update: मस्क ने क्या कहा?

एलन मस्क ने ट्विटर पर बताया है कि यह कदम प्लेटफॉर्म से थर्ड-पार्टी डेटा स्क्रैपिंग की समस्या के समाधान के लिए उठाया गया है। मस्क ने कहा कि अत्यधिक डेटा स्क्रैपिंग रेगुलर यूजर्स के लिए सर्विस पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही है। उन्होंने लिखा कि यह एक टेम्परेरी इमरजेंसी उपाय है।

एंबेडेड ट्वीट प्रभावित हुए

यह कदम न केवल यूजर्स की अप्रतिबंधित पहुंच को रोकता है, बल्कि ट्वीट्स को “अधिकांश चैट ऐप्स” में प्रदर्शित होने से भी रोकता है, जिनमें वे एम्बेडेड हैं।

“एआई का काम करने वाली लगभग हर कंपनी, स्टार्टअप्स से लेकर कुछ सबसे बड़े निगमों तक, बड़ी मात्रा में डेटा स्क्रैप कर रही थी।

यह भी पढ़ेंः Chat GPT क्या है, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ 

माना जाता है कि यह कदम चैटजीपीटी के वेब ब्राउजिंग प्लगइन जैसे स्क्रेपर्स के लिए ट्विटर का डेटा लेना कठिन बना देगा। मस्क ने पहले चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई (OpenAI) जैसी कंपनियों पर अपने बड़े भाषा मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए ट्विटर के डेटा का उपयोग करने पर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है, “हमारा डेटा चुराने वालों के खिलाफ हम निश्चित रूप से कानूनी कार्रवाई करेंगे।

First published on: Jul 01, 2023 04:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.