---विज्ञापन---

महिन्द्रा 10 फरवरी को भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई Electric Car, सिंगल चार्ज में चलेगी 675 km

Electric Car: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर की आकर्षित हो रहे हैं। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। इसी तरह बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार महिन्द्रा ने पिछले महीने अपने XUV400 EV को लॉन्च किया है। […]

Mahindra electric SUVs be series, Mahindra electric Car, electric Car, Mahindra electric SUV
महिन्द्रा 10 फरवरी को भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई Electric Car, सिंगल चार्ज में 675 km

Electric Car: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर की आकर्षित हो रहे हैं। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। इसी तरह बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार महिन्द्रा ने पिछले महीने अपने XUV400 EV को लॉन्च किया है। वहीं, अब महिन्द्रा अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है।

महिन्द्रा इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को करेगी लॉन्च

दरअसल, महिन्द्रा ने अपनी नई BE इलेक्ट्रिक कार लाइनअप के लॉन्च को टीज किया है। पहली बार इस सीरीज को यूके स्थित M.A.D.E (महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप) मुख्यालय में दिखाया गया था। इस रेंज में BE.05, BE.07 और BE.09 शामिल हैं। Mahindra की BE रेंज भी कंपनी की XUVe रेंज के समान INGLO प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कंपनी का कहना है कि INGLO का मतलब दिल से IN-Dian और मानकों से GLO-BAL है।

ये भी पढ़ें: धांसू फीचर्स के साथ Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत

महिन्द्रा इस दिन लॉन्च करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार

Mahindra India ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसके टीजर शेयर किया है। जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने BE रेंज को 10 फरवरी, 2023 को लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि महिन्द्रा की BE रेंज INGLO प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो फॉक्सवैगन (Volkswagen) के MEB प्लेटफॉर्म का एक वर्जन है। इसका इस्तेमाल कुछ फोर्ड वाहनों पर भी किया जा रहा है। यह प्लेटफॉर्म Audi Q4 e-tron और Q5 e-tron में मिलता है।

ये भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को गिफ्ट करें ये 5 बेस्ट गैजेट्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म पर बैटरी की क्षमता 60 kWh से 80 kWh के बीच होगी। RWD सेटअप में 170 kW (228 bhp) और AWD सेटअप में 250 kW (335 bhp) की सुविधा होगी। इसके अलावा, यूके की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि महिंद्रा का INGLO प्लेटफॉर्म भी रेंज टेस्टेड है। जिसके अनुसार भारतीय टेस्ट साइकिल में रेंज लगभग 675 Km और WLTP साइकिल में 430 Km होगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन अपकमिंग मॉडल्स के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 09, 2023 07:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.