---विज्ञापन---

Filmfare OTT Awards 2023 में इन शानदार फिल्मों और वेब सीरीज का बजा डंका, आज ही करें अपनी वॉचलिस्ट में शामिल

Filmfare OTT Awards 2023: फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड्स जीतने वाली फिल्मों और वेब सीरीज को आज ही अपनी वॉच लिस्ट में एड करें।

Filmfare Award
IMAGE CREDIT: INSTAGRAM

Filmfare OTT Awards 2023: मूवी लवर्स के लिए ओटीटी एक बेस्ट प्लेटफॉर्म हो गया है, जहां वो अपनी पसंद के जॉनर की फिल्में और वेब सीरीज आसानी से देख लेते हैं। हर हफ्ते ही नई फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती है, जो लोगों को बिल्कुल बोर नहीं होने देती है। ऐसे में उन स्टार्स और डायरेक्टर्स को उनके काम के लिए रिवॉर्ड देने के लिए हाल ही में फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था। फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाने वाली फिल्मों और वेब सीरीज को अगर आपने अभी तक नहीं देखा है तो आप इनको जल्द से जल्द अपनी वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्मफेयर OTT में ‘जुबली’ का दिखा जलवा, जानें किस एक्टर-एक्ट्रेस ने किए खिताब अपने नाम

‘जुबली’ (Filmfare OTT Awards 2023)

सबसे पहले बात करते हैं विक्रमादित्य मोटवानी की वेब सीरीज ‘जुबली’ (Jubilee) की। फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स में 17 नॉमिनेशन मिले थे। सबसे खास बात ये है कि वेब सीरीज ‘जुबली’ ने एक या दो नहीं बल्कि 9 अवार्ड अपने नाम किए। वेब सीरीज ‘जुबली’ की कहानी हिंदी सिनेमा के गोल्‍डन एरा में बसी है। सीरीज में स्टारडम हासिल करने के लिए एक शख्स किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार हो जाता है। अदिति राव हैदरी और अपारशक्ति खुराना इस वेब सीरीज में लीड रोल में है।

‘स्कूप’ (Filmfare OTT Awards 2023)

हरमन बावेज,जीशान अय्यूब,करिश्मा तन्ना स्टारर ‘स्कूप’ को भी ‘स्कूप’ सच्ची घटना पर बेस्ड है। इस सीरीज में क्राइम रिपोर्टर जिग्ना वोरा की बायोग्राफी ‘बिहाइंड बार्स इन बायकुला: माय डेज इन प्रिजन’ से लिए कुछ खास हिस्सा बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया गया है। इस सीरीज में देवेन भोजानी,इनायत सूद,प्रोसेनजीत चटर्जी,इरा दुबे,तनिष्ठा चटर्जी जैसे कलाकार भी अहम रोल नजर आए हैं।

‘कोहरा’ (Filmfare OTT Awards 2023)

सुविंदर विक्‍की,बरुण सोबती,रशेल शैले,मनीष चौधरी,एकावली खन्‍ना स्टारर ‘कोहरा’ एक थ्रिलर कहानी है। सीरीज में पंजाब पुलिस के दो अधिकारियों बलबीर सिंह और अमरपाल गरुंडी ग्रामीण इलाकों के अंधेरे में रहस्‍यों की खोज करते हैं। 6 एपिसोड वाले ‘कोहरा’ को रणदीप झा ने डायरेक्‍ट किया है।

‘सिर्फ एक बंदा ही काफी है’ (Filmfare OTT Awards 2023)

बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेता मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा ही काफी है’ एक हाइप्रोफाइल केस पर आधारित है। इस फिल्म ने ओटीटी पर धमाल मचा दिया था। यही वजह से है कि फिल्म ने बेस्ट स्टोरी फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड अपने नाम किया है। कहानी की बात करें तो वकील बन मनोज फिल्म में एक बच्ची को न्याय दिलवाने के लिए अपनी जान लगा देते हैं।

‘कला’ (Filmfare OTT Awards 2023)

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘कला’ ने रिलीज होने के बाद खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस सीरीज से दिवंगत सुपरस्टार इरफान खान के बेटे एक्टर बाबिल खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। बाबिल की एक्टिंग को लोगों ने बहुत पसंद भी किया था। बाबिल के अलावा तृप्ति डिमरी ने भी अपनी एक्टिंग के लिए जमकर तारीफें बटोरी थीं। मीनल अग्रवाल ने ‘कला’ के लिए बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन का फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड अपने नाम किया है।

‘डार्लिंग्स’ (Filmfare OTT Awards 2023)

आलिया भट्ट की फिल्म ‘डार्लिंग्स’ को भी लोगों ने खूब प्यार लुटाया था। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस फिल्म में शेफाली शाह और विजय वर्मा जैसे दिग्गज कलाकार भी अहम रोल में है। डार्लिंग्स एक ब्लैक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसका डायरेक्शन जसमीत के रीन ने किया है। इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट ने बेस्ट एक्टर वेब ओरिजिनल फिल्म फीमेल का फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड अपने नाम किया है।

‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ (Filmfare OTT Awards 2023)

‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ में राजकुमार राव, हुमा क़ुरैशी और राधिका आप्टे लीड रोल में नजर आए हैं। इस नव-नोयर डार्क कॉमेडी क्राइम थ्रिलर फिल्म को वासन बाला ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर फिल्म मेल (क्रिटिक्स) का अवॉर्ड राजकुमार राव को मिला है और अंचीत ठक्कर को बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड मिला है।

First published on: Nov 27, 2023 12:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.