---विज्ञापन---

Samudra Shastra: ऐसे कान वाले होते हैं किस्मत के धनी, नहीं होती कभी धन की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान  

Samudra Shastra: जिस प्रकार ज्योतिष हस्तरेखा और कुंडली के आधार पर लोगों के भविष्य और व्यवहार के बारे में बताते हैं उसी तरह सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता चल जाता है। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में हमारे हाथ, पैर, कान, नाक, […]

Samudra Shastra: ऐसे कान वाले होते हैं किस्मत के धनी, नहीं होती कभी धन की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान  
Samudra Shastra: ऐसे कान वाले होते हैं किस्मत के धनी, नहीं होती कभी धन की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान  

Samudra Shastra: जिस प्रकार ज्योतिष हस्तरेखा और कुंडली के आधार पर लोगों के भविष्य और व्यवहार के बारे में बताते हैं उसी तरह सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता चल जाता है। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में हमारे हाथ, पैर, कान, नाक, आंख, और बाकी अन्य अंगों को देखकर ये पता चल जाता है की आपका नेचर कैसा है।

इंसान अलग और इंसान के शरीर की बनावट अलग। ठीक उसी प्रकार कुछ लोगों के कान छोटे होते हैं तो कुछ के बड़े, वंही कुछ के मोटे कान होते हैं तो कुछ के पतले। इसी प्रकार अलग अलग बनावट के कानों वाले लोग होते हैं। आज के आर्टिकल में हम इंसान के कान की बनावट पर ये बताएं की किस प्रकार के कान वाले लोग कैसे व्यवहार के होते हैं। आइये जानते हैं विस्तार से।

ज्यादा छोटे कान वाले लोग होते हैं लकी (Samudra Shastra)

आपने देखा होगा कि कई लोगों के कान बहुत ही छोटे होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र (Samudra Shastra) में ऐसे कान वाले लोगों को बहुत ही लकी माना जाता है। बता दें कि इन लोगों के पास धन की कभी कमी नहीं होती। हालांकि ऐसे कान वाले लोग स्वभाव से थोड़े चंचल होते हैं, साथ ही भगवान और पूजा-पाठ में विश्वास रखने वाले होते हैं। ऐसे कान वाले लोगों के बारे में कहा जाता है की जब इनका कभी काम अटक जाता है तो वो उसे निकालने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं।

ज्यादा बड़े कान वाले लोग

माना जाता है कि जिन लोगों के कान बहुत लम्बे होते हैं या कहें जिनके कान का निचला हिस्सा अधिक लटका हुआ होता है वह बहुत बुद्धिमान होते हैं। साथ ही ये अपने काम के प्रति ईमानदार होते हैं। इनके जीवन में धन की कमी नहीं होती। ये लोग समय और बात दोनों के ही बड़े पाबंद होते है, लेकिन अगर कोई उनकी बात पर ध्यान न दे, तो इन्हें जल्द ही गुस्सा भी आ जाता है।

लंबे कान वाले लोग

बता दें कि ज्यादा बड़े कान वाले लोग अपने मेहनत के बल पर बहुत आगे बढ़ते हैं। साथ ही ये हमेशा अच्छे पद पर आसीन होते हैं, और बहुत लकी होते हैं।  इन लोगों का दिमाग भी काफी तेज होता है।

गोल कान वाले लोग

जिन लोगों के कान गोल शेप में होते हैं वो लोग पॉजिटिव एनर्जी से भरे हुए होते हैं। जो लोग इनके पास बैठते हैं वो भी पॉजिटिव एनर्जी फील करते हैं। ऐसे लोग हर तरीके से लकी माने जाते हैं न तो इनके पास धन की कमी होती है और न ही किसी अन्य सुख सुविधा की। साथ ही ये लोग दूसरों की मदद करने के लिए भी तत्पर रहते हैं।
इन लोगों के पास पैसों की बिल्कुल कमी नहीं होती। बल्कि ये अपनी संपत्ति से दूसरों की मदद के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं। इन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

चपटे कान वाले लोग

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के कान चपटे आकर के होते हैं, वो खुले विचारों वाले होते हैं। ये लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं और इन हे अपने काम में किसी की रोकटोक पसंद नहीं होती। साथ ही पैसों के प्रति ये जल्द ही आकर्षित हो जाते हैं।

चौड़े कान वाले लोग

कई लोग ऐसे होते हैं जिनके कान कुछ ज्यादा ही चौड़े होते हैं। माना जाता है कि ऐसे कान वाले लोगों का जीवन खुशियों से भरा होता है और वो बहुत ही लकी होते हैं।

First published on: Feb 23, 2023 07:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.