---विज्ञापन---

Monsoon Special: बारिश के सुहाने मौसम के लिए बेस्ट हैं ये टेस्टी स्नैक्स

Monsoon Special: गर्म और मसालेदार पकोड़ों से भरी थाली के बिना मानसून अधूरा है। तपिश भरी गर्मी के बाद जब मानसून दस्तक देता है तो दिल बाग बाग हो जाता है। हर तरफ हरियाली और रिमझिम पड़ती बारिश की वजह से मौसम बड़ा खुशनुमा होता है। ऐसे में अगर गरम गरम पकौड़े मिल जाएं तो […]

Monsoon Special Snacks, Healthy Monsoon Snacks, Healthy Snacks, Best Snacks For Monsoon Season

Monsoon Special: गर्म और मसालेदार पकोड़ों से भरी थाली के बिना मानसून अधूरा है। तपिश भरी गर्मी के बाद जब मानसून दस्तक देता है तो दिल बाग बाग हो जाता है। हर तरफ हरियाली और रिमझिम पड़ती बारिश की वजह से मौसम बड़ा खुशनुमा होता है।

ऐसे में अगर गरम गरम पकौड़े मिल जाएं तो क्या बात है। अगर आप भी बारिश के सुहाने मौसम में पकोड़ों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत काम का है।  हम आपके लिए कुछ बेहद ही टेस्टी और आसानी से बनने वाले स्नैक्स की एक लिस्ट लेकर आ रहे हैं। इन स्नैक्स से साथ आप बारिश के सुहाने मौसम का अपने परिवार और चाहने वालों के साथ लुत्फ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ऑइली फूड लवर ट्राई करें दही ब्रेड पकोड़ा, खाने और खिलाने वाले को आ जाएगा मजा

प्याज के पकोड़े  Monsoon Special

प्याज के पकोड़े एक पारंपरिक भारतीय स्नैक है जो बेसन और ताजा कटा हुआ प्याज और कटी हुई हरी मिर्च के साथ बनाया जाता है। बारिश के मौसम में लोग इन्हें बनाकर खाते हैं और हर पल को एंजॉय करते हैं। आप इन पकोड़ों को मसाला चाय के साथ खा सकते हैं।

मूंग दाल पकोड़ा

आप मानसून में मूंग दाल पकोड़ों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। ये नरम और कुरकुरे फ्रिटर्स टेस्ट में बहुत ही अच्छे लगते हैं। मूंग दाल के ये पकौड़े बनाने में भी बहुत आसान होते हैं। आप इन पकोड़ों को गर्म गर्म चाय और हरे धनिये पुदीने की चटनी के साथ खाएंगे तो बारिश का मजा दोगुना हो जाएगा।

ब्रेड पकौड़ा  Monsoon Special

बारिश के मौसम में लोग पकौड़े खाने में बहुत ही अच्छे लगते हैं। अगर आप सिंपल पकोड़ों के अलावा कुछ और ट्राई करना चाहते हैं तो ब्रेड पकोड़ों से बेहतर क्या हो सकता है? इन गरमा गरम ब्रेड पकोड़ों को बनाकर गरमा गरम और खट्टी लहसुन-टमाटर की चटनी के साथ सर्व करें।

यह भी पढ़ें: ऐसे बनाएं सोयाबीन चिली, खाने वाले चाटते रह जाएंगे उंगली

समोसा  Monsoon Special

समोसा एक पारंपरिक स्नैक्स है जो बच्चे हों या बड़े सभी बड़े शौक से खाते हैं। बारिश हो रही हो तो इसे खाने का मजा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। इस मानसून में आप भी कुरकुरे समोसे बना सकते हैं जिन्हें चाय और चटनी के साथ खाने का मजा ही कुछ और होता है।

अभी पढ़ेंलाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 25, 2023 02:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.