---विज्ञापन---

Kitchen Tips: कभी जल जाए सब्जी तो ऐसे करें इसे ठीक, जानें खास टिप्स

Kitchen Tips: अक्सर सब्जी बनाते समय कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं। जिनसे टेस्ट के साथ मूड भी खराब हो जाता है। खाना बनाना एक हुनर होता है जो हर किसी के अंदर नहीं होता। हालांकि कुछ लोग बहुत मन से खाना बनाते हैं लेकिन फिर भी कुछ न कुछ ऐसी गलती हो जाती है […]

Kitchen Tips: कभी जल जाए सब्जी तो ऐसे करें इसे ठीक, जानें खास टिप्स
Kitchen Tips: कभी जल जाए सब्जी तो ऐसे करें इसे ठीक, जानें खास टिप्स

Kitchen Tips: अक्सर सब्जी बनाते समय कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं। जिनसे टेस्ट के साथ मूड भी खराब हो जाता है। खाना बनाना एक हुनर होता है जो हर किसी के अंदर नहीं होता। हालांकि कुछ लोग बहुत मन से खाना बनाते हैं लेकिन फिर भी कुछ न कुछ ऐसी गलती हो जाती है उसका टेस्ट खराब हो जाता है। जैसे कि अक्सर सब्जी का जलना, या फिर मसाले का जलना।

जब हम सब्जी का मसाला बनाते हैं तो उसी में सारी सब्जी का टेस्ट छिपा होता है। लेकिन कई बार शुरुआत में ही वो जल जाता है, और सब्जी में उसकी महक हो जाती है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो सब्जी के टेस्ट को बढ़ा सकते हैं।

दूध या क्रीम का करें इस्तेमाल

कई बार सब्जी तो बहुत मन से बनाते हैं लेकिन गलती से उसका मसाला जल जाता है। जिसकी वजह से पूरी सब्जी बर्बाद हो जाती है। ऐसे में उसमें से जली हुई महक आती है और हलकी कड़वाहट भी आ जाती है। जो मुंह के टेस्ट को खराब कर देती है। अगर आपकी भी सब्जी का मसाला जल गया है तो उसे ठीक करने के लिए आप उसमें दूध या क्रीम मिला सकते हैं। इससे जले हुए का टेस्ट तो दूर होगा ही साथ में सब्जी का स्वाद भी बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा।

अभी पढ़ें –Ramadan Mubarak Best Wishes: इन खूबसूरत मैसेज और इमेजेज से दें अपने करीबियों को पाक माह की मुबारकबाद  

देसी घी का करें इस्तेमाल

देसी घी हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है। इससे खाने का टेस्ट भी बढ़ जाता है। अगर सब्जी बनाते हुए वो जल गई है तो आप उसे ठीक कर सकते हैं। जब भी आप सब्जी बनाएं तो मसाले का खास ध्यान रखें। अगर वो जल जाता है तो सारी सब्जी का टेस्ट खराब हो जाता है।  इसके लिए आप मसाले में 2 से 3 चम्मच देसी घी ऐड कर दें। इससे न सिर्फ जला हुआ टेस्ट दूर हो जाएगा बल्कि वो और भी ज्यादा बेहतर हो जाएगा।

दही का करें इस्तेमाल

दही खाने के टेस्ट को बढ़ाने का काम बखूबी करती है। साथ ही अगर कभी मसाला जल जाएं तो आप उसे सही करने के लिए दही का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप एक कप दही को अच्छे से फेंट लें, और उसे सब्जी में मिक्स कर दें। इससे सब्जी में से जले हुए का टेस्ट दूर हो जाएगा और उसमें एक अच्छा सा टैंगी फ्लेवर आ जाएगा।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 20, 2023 01:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.