---विज्ञापन---

Jaipur Famous Rawat Kachori: दुनियाभर में फेमस है जयपुर के रावत की प्याज की कचौरी, अनोखा फ्लेवर चखने के बाद नहीं भूलेंगे इसका स्वाद

Jaipur Famous Rawat Kachori: खाने का शौक रखने वाले शख्स को हमेशा कुछ नया और अलग ट्राई करने की जिद रहती है। उनकी फूड लिस्ट में हमेशा कुछ न कुछ ऐसा जरूर होता है जिसे खाने के लिए वे हमेशा तैयार और एक्साइटेड रहते हैं। ऐसे में उन्हें हमेशा कुछ अलग की तलाश होती है […]

Rawat ki Pyaaz Ki Kachori
Rawat ki Pyaaz Ki Kachori

Jaipur Famous Rawat Kachori: खाने का शौक रखने वाले शख्स को हमेशा कुछ नया और अलग ट्राई करने की जिद रहती है। उनकी फूड लिस्ट में हमेशा कुछ न कुछ ऐसा जरूर होता है जिसे खाने के लिए वे हमेशा तैयार और एक्साइटेड रहते हैं। ऐसे में उन्हें हमेशा कुछ अलग की तलाश होती है फिर भले ही उसे खाने के लिए उन्हें कितना ही दूर क्यों न जाना पड़े।

जयपुर की वर्ल्ड फेमस कचौरी (Jaipur Famous Rawat Kachori)

ऐसे ही खाने के शौकीनों के लिए हम लेकर आए हैं जयपुर की वर्ल्ड फेमस कचौरी। जयपुर का नाम आते ही लोगों के जेहन में गुलाबी शहर की तस्वीर बन जाती है लेकिन यकीन मानिए इस शहर में इससे बढ़कर और बहुत कुछ है जिसे जानने के बाद आपके जेहन में जयपुर की तस्वीर और भी खूबसूरत हो जाएगी। इस गुलाबी शहर में सिर्फ खूबसूरत रंग ही नहीं, बढ़िया दावत पाने के लिए जयपुर के खास फूड जॉइंट्स में आपको जरूर जाना चाहिए। यहां का लोकल फूड कई प्रकार के स्वाद और फ्लेवर से आपका मन मोह लेगा।

Pyaz Kachori Recipe: घर में बनाएं स्वाद से भरपूर प्याज की कचोरी, इस विधि से  करें तैयार - follow these steps to make pyaz kachori in your home neer –  News18 हिंदी

रावत की प्याज की कचौरी हैं मस्ट ट्राई

मसालेदार चाट, मीठा चूरमा, मोटी लस्सी और स्वादिष्ट मिठाइयां और यहां की वर्ल्ड फेमस रावत की कचौरियां जिसे सुनकर इसे खाने वाले हर शख्स के मुंह में अक्सर पानी आ जाता है। इस लिस्ट में शामिल है वर्ल्ड फेमस जयपुर की रावत कचौरी। जी हां जयपुर के रावत की कचौरी सिर्फ जयपुर तक ही नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड में इसकी चर्चा है। वैसे तो जयपुर में ऐसे कई स्टॉल्स और शॉप्स हैं जिनमें आपको प्याज की कचौरिया मिल जाएंगी। ये पूरे जयपुर में फैली हुई हैं लेकिन इन सबसे हटके रावत की प्याज की कचौरी का लुत्फ उठाने लोग शहर के बाहर से भी आते हैं।

Rawat Mishtan Bhandar - 25 conseils de 476 visiteurs

50 तरह की मिठाईं भी मौजूद

प्याज की कचौड़ी के लिए प्रसिद्ध स्थान रावत मिष्ठान भंडार है। यह वास्तव में एक रेस्टोरेंट है लेकिन मिठाई की दुकान के रूप में अधिक लोकप्रिय है। यहां की प्याज़ की कचौड़ी का कोई मुकाबला नहीं है। प्याज की कचौड़ी परोसने के अलावा, ये लगभग 50 अन्य प्रकार की मिठाइयां भी रखते हैं। आप समोसा, मिर्ची-वड़ा, आलू बोंडा, दाल कचौड़ी और अन्य सभी चीजें भी आजमा सकते हैं। यकीन मानिए इन मसालेदार राजस्थानी व्यंजनों को चखकर आपको भी मजा आ जाएगा।

First published on: Jun 06, 2023 02:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.