---विज्ञापन---

Astrology Tips: नींद में डरा देते हैं बुरे सपने, तो करें पानी का ये खास उपाय

Astrology Tips: आपने दादी नानी को देखा होगा कि वो सिरहाने पर लोटा रखकर सोते थे। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि वो ऐसा क्यों करते थे। शायद आप सोच रहे होंगे कि रात में प्यास लगने पर पानी पीने के लिए वो सिरहाने पर पानी का लोटा रखते होंगें। लेकिन हम आपको बता […]

Astrology Tips: नींद में डरा देते हैं बुरे सपने, तो करें पानी का ये खास उपाय
Astrology Tips: नींद में डरा देते हैं बुरे सपने, तो करें पानी का ये खास उपाय

Astrology Tips: आपने दादी नानी को देखा होगा कि वो सिरहाने पर लोटा रखकर सोते थे। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि वो ऐसा क्यों करते थे। शायद आप सोच रहे होंगे कि रात में प्यास लगने पर पानी पीने के लिए वो सिरहाने पर पानी का लोटा रखते होंगें। लेकिन हम आपको बता दें कि इसके पीछे वास्तु का नियम है। दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार सिरहाने पर लोटा रखकर सोने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं।

वास्तु शास्त्र में सिरहाने पर लोटा रखकर सोने के कई लाभ बताए गए हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप भी अपने सिरहाने पर पानी का भरा लोटा रखकर सोते हैं तो उससे क्या लाभ होते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से।

सिरहाने पर पानी का लोटा रखकर सोने के लाभ  

शारीरिक और मानसिक सेहत को लाभ

वास्तु और ज्योतिष के अनुसार रात में सोने से पहले सिरहाने पर पानी का लोटा भरकर रखने से शारीरिक और मानसिक लाभ मिलता हैं। साथ ही इससे दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। इसके अलावा धन-समृद्धि के योग भी बनते हैं।

बुरे स्वप्न आते हैं तो करें ये काम

कई लोगों को रात में बहुत ही बुरे सपने आते हैं जो डरा देते हैं। ऐसे में कई बार लोग डर के मारे जाग जाते हैं और चिल्लाने लगते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो इससे निजात पाने के लिए आप अपने सिरहाने पर तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें। फिर सुबह उसे किसी पेड़ पौधे में डाल दें।  ज्योतिष और वास्तु के अनुसार ऐसा करने से बुरे स्वप्न नहीं आते हैं, और नींद भी अच्छी आती है।

चंद्र दोष दूर करे  

अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्र दोष हैं तो उसे दूर करने के लिए रात को सिरहाने के पास पानी का लोटा भरकर रखने से चंद्र दोष दूर होता हैं। साथ ही इससे मन की बेचैनी एवं घबराहट दूर होती है।

First published on: Mar 26, 2023 07:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.