--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Denzel Washington: डेंज़ल वॉशिंगटन को ऑस्कर के बाद मिलेगा ये पुरस्कार, फैंस को हुआ गर्व

- Advertisement -

Denzel Washington: हॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर डेंज़ल वॉशिंगटन (Denzel Washington) एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के एक कामयाब अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर ऑस्कर अवॉर्ड भी अपने नाम किया था। अब हाल ही में उनसे जुड़ी एक बड़ी खुशी की खबर सामने आ रही है कि डेंज़ल वॉशिंगटन के हाथ एक और अचीवमेंट लगने वाली है। बता दें कि इससे पहले सिनेमा जगत में अपने योगदान के कारण डेंज़ल वॉशिंगटन को कई अन्य अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है। साल 2010 में ‘फेंस’ के रिवाइवल में उनकी एक्टिंग के लिए ‘टोनी अवॉर्ड’ और साल 2016 में सेसिल बी डे मिल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

मगर अब उनको जल्द ही यूएस प्रेसिडेंशियल ‘मेडल ऑफ फ्रीडम’ से सम्मानित किया जाने वाला है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने 17 लोगों को यूएस प्रेसिडेंशियल ‘मेडल ऑफ फ्रीडम’ पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है। इन 17 लोगों की सूची में एक नाम डेंज़ल वॉशिंगटन का भी है। जानकारी के लिए बता दें कि ये यूएस प्रेसिडेंशियल ‘मेडल ऑफ फ्रीडम’ हर साल जुलाई महीने में वाइट हाउस के एक समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति देते हैं। ये सम्मान उन हस्तियों को दिया जाता है, जिन्होंने अमेरिकी समाज, संस्कृति, राजनीति या विश्व शांति में अपना योगदान दिया हो।

और पढ़िए – Johnny Depp: जॉनी डेप को मिला इतने करोड़ का ऑफर, एक्टर फिर से बनेंगे जैक स्पैरो?

आगे बता दें कि दिलचस्प बात तो ये है कि इस साल मनोरंजन जगत से ये सम्मान पाने वाले एकलौते व्यक्ति डेंज़ल वॉशिंगटन हैं। डेंज़ल वॉशिंगटन के साथ ही 7 जुलाई को साइमन बाइल्स और मेगन रेपिनो को भी ये मेडल दिया जाने वाला है। इन दोनों हस्तियां का स्पोर्ट्स से नाता हैं। बता दें कि वॉशिंगटन अपनी जेनेरेशन के सबसे फेमस अभिनेताओं, निर्देशको और निर्माताओं में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की बड़ी फिल्म ‘ग्लोरी’ और ‘मैल्कम एक्स’ के लिए 2 ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते थे।

 

यहाँ पढ़िए हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss