---विज्ञापन---

Fashion Tips: पुरानी साड़ी को करना है रियूज तो अपनी बिटिया के लिए बना लें ये शानदार आउटफिट

Fashion Tips: हर महिला के पास साड़ियों का एक अच्छा खासा कलेक्शन होता है। कई सारी महिलाएं तो ऐसी होती हैं जो अपनी शादी की हैवी वर्क साड़ी को भी बहुत संभाल कर रखती हैं। लेकिन ये बात भी सच है कि एक समय के बाद हर महिला पुरानी साड़ियों से बोर हो जाती हैं। […]

Fashion Tips, How To Use Old Saree, Old Saree Dress, Make Suit With Old Saree, Fashion

Fashion Tips: हर महिला के पास साड़ियों का एक अच्छा खासा कलेक्शन होता है। कई सारी महिलाएं तो ऐसी होती हैं जो अपनी शादी की हैवी वर्क साड़ी को भी बहुत संभाल कर रखती हैं। लेकिन ये बात भी सच है कि एक समय के बाद हर महिला पुरानी साड़ियों से बोर हो जाती हैं।

ऐसे में आप इन पुरानी साड़ियों को रियूज कर अपनी बेटी के लिए फैंटास्टिक ड्रेस बना सकती हैं। आपको बता दें कि पुरानी साड़ियों की ड्रेस को पहनकर जब आपकी बिटिया किसी पार्टी में जाएगी तो हर कोई आपसे ड्रेस की कीमत के बारे में पुछेगा। आइए जानते हैं कि आप पुरानी साड़ियों से कौन सी ड्रेस बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सावन में पहननी है हरे रंग की साड़ी तो इन बी टाउन एक्ट्रेस से लें इंस्पिरेशन

लहंगा चोली  (Fashion Tips)

छोटी बच्चियों को लहंगा चोली पहनना बहुत पसंद होता है। इस ड्रेस में वो बहुत ही प्यारी लगती हैं। अगर आपकी बेटी को भी लहंगा पहनना पसंद है तो आप अपनी पुरानी हैवी साड़ी से इसे बना सकती हैं। अक्सर शादी की साड़ी को महिलाएं संभालकर रखती हैं जो बहुत ही हैवी होती है।

lehenga choli

इसके लिए आप साड़ी के पल्लू को लहंगा बनाने के लिए इस्तेमाल करें और साथ ही एक छोटी सी चोली बनाएं। यह आपके बच्ची को एक शानदार और आकर्षक लुक देगा।

फ्रॉक

छोटी बच्चियों को फ्रॉक पहनना बहुत पसंद होता है। ऐसे में आप अपनी साड़ी से उसके लिए फ्रॉक बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप साड़ी के पल्लू को फ्रॉक के निचले हिस्से के लिए इस्तेमाल करें और उसे डिजाइन करें।

frock

आप फ्रॉक के ऊपरी हिस्से के लिए साड़ी के अन्य अंशों का उपयोग कर सकती हैं। ये बहुत ही सुंदर बनेगी।

स्कर्ट टॉप   (Fashion Tips)

पुरानी साड़ी को रियूज करने के लिए आप उससे स्कर्ट टॉप बना सकते हैं। ये बहुत ही अच्छे लगते हैं।

skirt top

आपकी बेटी जब ये स्कर्ट टॉप पहनकर बाहर जाएंगी तो हर कोई तारीफ करेगा।

यह भी पढ़ें: बारिश में पहनें ऐसे कपड़े, पाएंगी कूल और स्टाइलिश लुक

सूट

पुरानी साड़ी से बने सूट भी बहुत ही खूबसूरत लगते हैं। अगर आपके पास कोई पुरानी साड़ी हो जो आप पहनकर बोर हो गए हैं तो इसके इस्तेमाल से आप अपनी बेटी के लिए उससे सूट बनवा सकती हैं। ये बहुत ही शानदार लुक देते हैं।

Suit

इसके लिए आप साड़ी के पल्लू को कुर्ता बनाने के लिए इस्तेमाल करें और बाकी साड़ी से सलवार बनाएं।

First published on: Jul 09, 2023 11:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.