---विज्ञापन---

दुनिया ने खूबसूरती का माना लोहा, इश्क के चर्चे हजार, बनीं कुंवारी मां, औलाद की वजह से छोड़ी सुपरहिट फिल्म

Sushmita Sen: सुष्मिता सेन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म दी, वहीं विवादों से भी गहरा नाता रहा।

Sushmita Sen

Sushmita Sen: एक ऐसी एक्ट्रेस जिनकी खूबसूरती का दुनिया ने लोहा माना, वहीं हसीना ने अपनी एक्टिंग से भी लोगों का दिल जीत लिया। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की। वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म की हैं, वहीं मिस यूनिवर्स का खिताब जीत दुनिया भर में देश का नाम रोशन किया। हालांकि उनके अफेयर तो कई रहे लेकिन आज भी वो कुंवारी हैं, और अपनी दो बेटियों को अकेले पाल रही हैं।

18 साल की उम्र में बनीं फेमिना मिस इंडिया

सुष्मिता सेन का जन्म बंगाली परिवार में हुआ था। बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक था, लेकिन एक मीडिल क्लास परिवार से आने वाली लड़की के लिए ये सफर इतना आसान नहीं था। लेकिन वो कहते हैं न कि जहां चाह होती है वहां राह होती है। ऐसा ही कुछ सुष्मिता के साथ भी हुआ। 18 साल की उम्र में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद साल 1994 में हसीना ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया।

इश्क के रहे चर्चे

सुष्मिता सेन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं। उनके इश्क के चर्चे अक्सर गॉसिप के गलियारों में रहते थे। एक्टर से लेकर मॉडल और बिजनेसमैन तक को वो डेट कर चुकी हैं। उनका नाम पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम (Former Pakistani cricketers Wasim Akram) के साथ भी जुड़ा।

इसके अलावा रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda), अजीज मुदस्सर (Aziz, Mudassar), मॉडल रोहमन शॉल (Rohman Shawl) और संजय नारंग (Sanjay Narang) के साथ भी इश्क के चर्चे रहे। ललित मोदी से तो उनकी सीक्रेट शादी तक की खबरें फैल गई थी। हालांकि वो सिर्फ अफवाहें थी। कई लोगों से इश्क लड़ाने के बाद भी उन्होंने आज तक शादी नहीं की।

बनीं बिन शादी के मां

हालांकि एक्ट्रेस ने अभी तक शादी नहीं की है, लेकिन वो दो बेटियों की मां हैं। अरे ऐसा कुछ नहीं है, दरअसल एक्ट्रेस ने दो बेटियों को गोद लिया हुआ है। वो अपनी दोनों बेटियों से बेइंतहा प्यार करती हैं। एक्ट्रेस की बड़ी लाड़ली का नाम रिनी सेन है तो छोटी का नाम अलीसा है। एक मां की ही तरह उनकी लाइफ में रिनी और अलीसा की बहुत वेल्यू है।

औलाद के लिए छोड़ी फिल्म

करियर के पीक में एक्ट्रेस ने ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ऐतराज को बीच में ही छोड़ दिया था। इसके पीछे की वजह उनकी बड़ी बेटी रिनी थी। दरअसल वो अक्षय कुमार और करीना कपूर संद फिल्म ऐतराज में काम कर रही थीं, तभी रिनी की बहुत तबीयत खराब हो गई जिस एक्ट्रेस ने सबकुछ छोड़ बेटी की हेल्थ का ध्यान रखा। बाद में वो रोल सुष्मिता के हाथ से फिसलकर प्रियंका चोपड़ा के हाथों में आ गया।

यह भी पढ़ें: फिजिकल रिलेशन में आई कमी बन सकती है ब्रेकअप की वजह?

First published on: Apr 23, 2024 02:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.