---विज्ञापन---

कभी शॉल बेच गुजारा करते थे राज कुंद्रा, आज 10 कंपनियों के मालिक, जानें फर्श से अर्श तक पहुंचने की कहानी

Raj Kundra: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एक बार फिर विवादों में घिर चुके हैं। आज हम आपको राज के लाइफ के बारे में बताएंगे।

raj kundra
इमेज क्रेडिट; E24 bollywood

Raj Kundra:  शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा एक और नए विवाद में फस गए हैं। एक्ट्रेस के बिजनेसमैन पति पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। राज कुंद्रा की लगभग  97.79 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया गया है। आज हम आपको राज कुंद्रा के लाइफ के बारे में बताएंगे कि ये बिजनेसमैन इतना फेमस कैसे हो गया?

शिल्पा से शादी के बाद फेमस हुए

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) से शादी करने के पहले शायद ही किसी ने राज कुंद्रा (Raj Kundra) का नाम सुना होगा। राज उस समय फेमस हुए, जब उन्होंने साल 2009 में बॉलीवुड के फेमस एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से शादी की थी। ये राज की दूसरी और शिल्पा की पहली शादी थी। बता दें कि एक्ट्रेस से मिलने के पहले राज ने अपनी करोड़ों की प्रॉपर्टी को बना लिया था।

 

रिपु सूदन से हुए राज

रिपु सूदन ही राज कुंद्रा का असली नाम है। बता दें कि बिजनेस में एक सफल पायदान हासिल करने के बाद राज कुंद्रा ने अपना नाम बदल दिया था। ऐसा बताया जाता है कि ये राज उनका निक नेम है। हालांकि कामकाजी जगहों पर उनका असली नाम रिपु सूदन कुंद्रा (Raj Kundra) ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज के पिता बस कंडक्टर की नौकरी किया करते थे और मां एक दुकान पर काम किया करती थी।

 

पश्मीना शॉलों को बेचते थे राज

राज कुंद्रा ने 18 साल की कम उम्र में ही बिजनेस करना शुरू कर दिया था।  पिता ने राज को जवाब दे दिया था कि या तो कोई ढंग का काम करो या रेस्टोरेंट संभालो। इस बात को राज ने गहराई से सोचा और कुछ अलग करने की होड़ में लग गए। इसके बाद इन्होंने कई सारे काम किए, लेकिन इनका मन नहीं लगा। बाद में राज (Raj Kundra) ने नेपाल जाने का फैसला किया।

वहां से ये पश्मीना शॉलों को कम दाम पर खरीद कर ब्रिटेन के ब्रांडेड फैशन स्टोर में बेचने का काम करने लगे। इस काम में राज को काफी फायदा  होने लगा। राज का दिमाग हीरे के कारोबार में ज्यादा लगता था। इसलिए वह इस काम को करने के लिए दुबई चले गए और सफल भी हुए।

10 कंपनियों के हैं मालिक

प्रजेंट टाइम में राज कुंद्रा (Raj Kundra) लगभग 10 कंपनियों के मालिक हैं। वह फूड चेन से लेकर सतयुग गोल्ड जैसी बड़ी कंपनियों के मालिक हैं।  इसके अलावा फिल्मों  को प्रोड्यूस भी करते हैं। एक बार  राज कुंद्रा ने वीडियो शेयर करके बताया था कि वह  टैक्सी ड्राइवर भी रह चुके हैं। शिल्प (Shilpa Shetty) संग शादी को 15 साल हो गया है। इनके दो बच्चे भी हैं, बेटी समीशा शेट्टी कुंद्रा और एक बेटा विआन राज कुंद्रा।  राज कुंद्रा की पहले शादी हुई थी, जो जल्द ही टूट गई। शिल्पा से राज ने दूसरी शादी की है।

यह भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स पर ट्रेंडिंग में हैं ये फिल्में, आने वाले दिनों में यह बड़ी फिल्म होने वाली है स्ट्रीम

First published on: Apr 18, 2024 11:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.