---विज्ञापन---

Sapna Choudhary के जन्मदिन पर देखिए एक्ट्रेस की कुंडली, ज्योतिष ने बताया, क्या कहता है भाग्य..

Sapna Choudhary Birthday: सपना चौधरी (Sapna Choudhary) इंडस्ट्री का वो नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। छोटी सी उम्र में स्टेज पर परफॉर्म करने वाली सपना  आज फेमस एक्ट्रेस बन चुकी हैं। आज सपना का बर्थडे है, उनका जन्म 25 सितंबर 1990 को हुआ था। बचपन में ही पिता का साया सर […]

Sapna Choudhary,  Sapna Choudhary Birthday, Dancer Sapna Choudhary
Image Credit: Googe

Sapna Choudhary Birthday: सपना चौधरी (Sapna Choudhary) इंडस्ट्री का वो नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। छोटी सी उम्र में स्टेज पर परफॉर्म करने वाली सपना  आज फेमस एक्ट्रेस बन चुकी हैं। आज सपना का बर्थडे है, उनका जन्म 25 सितंबर 1990 को हुआ था। बचपन में ही पिता का साया सर से उठ जाने के बाद उन पर बुरे समय की गाज गिरी, ऐसे में स्टेज शो कर उन्होंने अपने घर की माली हालत में मदद की।

एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग इतनी शानदार है कि देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। सपना के जन्मदिन (Sapna Choudhary Birthday) मौके पर एक नजर डालते हैं आचार्य डॉ एस के शर्मा (Dr. S.K. Sharma) द्वारा बनाई गई जन्म कुंडली के विश्लेषण पर।

यह भी पढ़ें: Wedding Party में स्टाइलिश दिखने के लिए इन हसीनाओं को करें फॉलो, देखते रह जाएंगे लोग

जाने माने आचार्य डॉ एस के शर्मा के अनुसार:  (Sapna Choudhary Birthday)

दोस्तों संघर्ष जीवन की आत्मा है.. कर्म का हाल लेकर जब  संस्कारों की जमीन पर मेहनत की जाती है तो भाग्य के साथ अच्छे फल भी प्राप्त होते हैं… इसका मतलब यह है अगर सही दिशा में कम किया जाए और भाग्य भी साथ हो तो सफलता निश्चित है… आज 25 सितंबर को सपना चौधरी जी को उनके जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं… आइए बात करते हैं सपना चौधरी के जीवन से जुड़ी हुई कुछ बातों के बारे में जो उनकी कुंडली बताती है…

Sapana choudhary

इस लग्न में हुआ जन्म

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 को हुआ… जिस समय इनका जन्म हुआ उसके अनुसार इनकी कुंडली मिथुन लग्न की है.. इनकी जन्म राशि वृश्चिक है व सूर्य राशि तुला है व नक्षत्र स्वामी शनि है..

Sapna Choudhary

1. इनकी कुंडली में बृहस्पति देव उच्च के होकर बैठते हैं.. बृहस्पति देव धन कुटुंब वाणी के घर में विराजमान है… इनको कर्म क्षेत्र से ही धन की अच्छी प्राप्ति होगी वह प्रसिद्ध मिलेगी.. गुरु के प्रभाव से यह राजनीति में भी प्रवेश कर सकती हैं.. गुरु के प्रभाव के कारण यह अपनी वाणी से ही धन कमायेगी और वाणी की भी अच्छी पकड़ होगी व लोगों के बीच अपनी अच्छी इमेज बनाएंगी।

2. सूर्य केंद्र में होने के कारण वह शुक्र में सूर्य की दशा 4 दिसंबर 2023 से लेकर के 4 दिसंबर 2024 तक रहेगी जिसके कारण यह अगर राजनीति में प्रवेश करें और अपने जन्म भूमि से ही चुनाव लड़े तो सफलता के निश्चित योग है… इनकी माता जी का स्वास्थ्य भी थोड़ा गड़बड़ रहेगा।

3. चंद्रमा छठे घर में नीचे का होकर बैठता है लेकिन मंगल देव चंद्रमा का नीच भंग करता है अत इनकी कुंडली में नीच भंग राजयोग बनता है जिसके कारण अगर इन पर कोई मुकदमा चलता हैं तो उसमें इनको विजय मिलेगी.. यह विवादों में भी रह सकती है (Sapna Choudhary Birthday) और विदेश यात्रा के अच्छे योग बनेंगे.. मंगल 12वीं घर में बैठकर इनकी कुंडली में मांगलिक दोष भी बनता है. इनको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.. बीपी और शुगर का विशेष ध्यान रखें।

4. इनकी कुंडली में शनि में राहु की स्थिति बताती है कि इनका दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहेंगे वह ससुराल पक्ष में भी मेलजोल की कमी रहेगी.. पिता के साथ इनका प्रेम अच्छा रहेगा व यह भाग्य की भी धनी रहेंगी।

5. इनकी कुंडली में बुध शुक्र की युति के कारण लक्ष्मी नारायण योग बनता है जिसकी वजह से यह भाई बहनों के लिए भी काम अच्छे करेंगे और उनका फायदा पहुंचेगा।

सपना चौधरी और राजनीति  (Sapna Choudhary Birthday)

इनका खुद का जीवन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है.. परंतु आगे का जीवन अच्छा है.. आने वाले समय में संघर्ष तो रहेगा लेकिन संघर्ष से धन प्राप्ति भी होगी.. यह समय उनके लिए राजनीति में प्रवेश के लिए अति उत्तम है… अतः अगर सपना चौधरी इस समय राजनीति में प्रवेश करती हैं और अपनी जन्मभूमि से ही  चुनावी उम्मीदवार बनती है तो उनको सफलता मिलेगी।

First published on: Sep 25, 2023 04:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.