---विज्ञापन---

कौन है Salman Khan के घर पर फायरिंग करने वाला कालू? जिसके खिलाफ दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

Salman khan Firing Case Update: सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दो बाइक सवारों में से एक की पहचान हो गई है। उसका नाम विशाल राहुल उर्फ कालू है, आइए जानते हैं उसके बारे में कुछ खास बातें।

Salman Khan
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Salman khan Firing Case Update: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan) की फैन फॉलोइंग न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी है। अब बीते दिन उनके घर के आगे जो हुआ वो तो खबरों में छा गया। जी हां, 14 अप्रैल को 2 बाइक सवारों ने एक्टर के घर के आगे फायरिंग की। इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ले ली है। लॉरेंस ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि गैंगस्टर की पहुंच से एक्टर बहुत दूर नहीं है। अब इस मामले की जांच पड़ताल तेज हो गई है, और जिन दो लोगों ने फायरिंग की थी उनमें से एक की शिनाख्त हो गई है। आइए जानते हैं कि कौन है वो आरोपी जिसने एक्टर के घर पर हमला कर उनकी सिक्योरिटी पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

कौन है सलमान के घर फायरिंग करने वाला आरोपी?

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर पर बीते दिन हुई फायरिंग से हर तरफ हड़कंप मच गया है। जिस शख्स ने गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की उसका नाम विशाल राहुल उर्फ कालू (Vishal Rahul aka Kalu) है। वो गुरुग्राम का रहने वाला है, जिसके नाम कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। कालू ने 10वीं तक की पढ़ाई की है, और उनकी क्राइम हिस्ट्री भी रही है।

उसका लिंक लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) से है जिनके इशारे पर उसने एक बिजनेसमैन का मर्डर भी कर दिया था। आरोपी के खिलाफ कुल 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें से फायरिंग और बाइक चोरी के मामले हैं। इसके अलावा उसपर हरियाणा के एक इलाके में डकैती का मामला भी दर्ज है। अब हाल में वो सलमान खान के घर पर फायरिंग करने की वजह से चर्चा में आ गए हैं।

क्या है सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के विवाद की वजह

ये बात साल 1998 की है जब सलमान खान फिल्म हम साथ-साथ है की शूटिंग के लिए जोधपुर में थे। इसी दौरान उन्होंने काले हिरण का शिकार किया जो एक विवाद का कारण बन गया। बता दें कि बिश्नोई समुदाय के लोग काले हिरण की पूजा करते हैं। ऐसे में सलमान द्वारा हिरण का शिकार किए जाने पर बिश्नोई समाज में उनके प्रति रोष था। यही वजह है कि कई बार लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को धमकी दी गई है। हाल ही में तो उनके घर पर फायरिंग भी हुई जिसका जिम्मा भी बिश्नोई गैंग ने ली है।

क्या है सलमान खान केस पर अपडेट

सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। अब इस केस की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। खबर ये भी है कि ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी इस बात पर चिंता जताते हुए पीएम मोदी से भी उनकी सिक्योरिटी की अपील की है। वहीं उन्होंने आम लोगों की सिक्योरिटी की भी चिंता की है। अब फायरिंग करने वाले दो लोगों में से एक की शिनाख्त भी हो गई है।

यह भी पढ़ें: शूटिंग के दौरान पैंट के नीचे क्यों पहनी लेडिज लेगिंग?

First published on: Apr 15, 2024 12:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.