---विज्ञापन---

इस फेमस फिल्म एक्ट्रेस पर लगा 3 साल का बैन, फिल्मों और सोशल प्रोग्राम में नहीं ले पाएंगी हिस्सा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Soma Laishram Banned From Films: मणिपुर की पॉपुलर एक्ट्रेस सोमा लैशराम (Soma Laishram)अचानक सुर्खियों में आ गई हैं। 150 से अधिक मणिपुरी फिल्मों में काम करने और कई पुरस्कार जीतने वाली सोमा पर मणिपुर में तीन साल के लिए फिल्मों में काम करने और सोशल इवेंट में भाग लेने पर बैन लगा दिया गया है। […]

Manipur actress Soma Laishram reacts to banned from films 3 years
pic credit: instagram

Soma Laishram Banned From Films: मणिपुर की पॉपुलर एक्ट्रेस सोमा लैशराम (Soma Laishram)अचानक सुर्खियों में आ गई हैं। 150 से अधिक मणिपुरी फिल्मों में काम करने और कई पुरस्कार जीतने वाली सोमा पर मणिपुर में तीन साल के लिए फिल्मों में काम करने और सोशल इवेंट में भाग लेने पर बैन लगा दिया गया है। इंफाल बेस्ड एक ऑर्गेनाइजेशन ने मणिपुरी अभिनेत्री पर प्रतिबंध लगाया है। आइए जानते है एक्ट्रेस पर ये बैन क्यों लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: गणपति पूजा में Disha Patani को ब्रालेट ब्लाउज पहने देख आग बबूला हुए ट्रोलर्स, बोले- ‘ये पूजा करने आई है या अपने…’

क्यों लगा एक्ट्रेस पर बैन (Soma Laishram Banned From Films)

मणिपुर के हालात पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। मणिपुर हिंसा किसी से भी छुपी नहीं है और अब इसी के चलते ही मणिपुरी स्टार पर बैन लगाया है। दरअसल, कांगलेइपाक कनबा लूप (केकेएल) ग्रुप ने सोमा पर बैन लगाया है जिसकी वजह है कि एक्ट्रेस ने एक ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था। कहा जा रहा है कि केकेएल ने कईं फेमस सेलेब्स से ये गुजारिश की थी कि जिस समय मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है, उस समय वो किसी भी एंटरटेनमेंट इवेंट में हिस्सा ना लें।

सोमा लैशराम ने नहीं मानी बात

मगर केकेएल की अपील के बावजूद फिल्म स्टार सोमा लैशराम ने 16 सितंबर को दिल्ली में एक वड में पार्ट लिया था। सोमा लैशराम ने ग्रुप की बात नहीं मानी जिसके चलते उन पर बैन लगाया गया है। ग्रुप का कहना है कि जिस समय प्रदेश में जातिय संघर्ष से रोजाना लोग मर रहे हैं उस समय किसी भी फिल्म स्टार को इस तरह से आयोजनों में हिस्सा लेने से बचना चाहिए था। इस हिंसा में अबतक 170 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और लगातार मणिपुर हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं।

बैन पर लैशराम ने क्या कहा? (Soma Laishram Banned From Films)

मणिपुी फिल्मों में काम करने और सोशल इवेंट पर बैन लगाए जाने पर एक्ट्रेस सोमा लैशराम (Soma Laishram)का रिएक्शन सामने आया है। इस दौरान ब्यूटी पेजेंट में पार्ट लेने पर सफाई देते हुए कहा, उन्होंने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स फेस्टिवल में पार्ट लिया था क्योंकि इसने पूर्वोत्तर की सांस्कृतिक विरासत का सेलिब्रेशन मनाया था। इसी के साथ उन्होंने कहा कि “एक प्रोफेशनल एक्टर और एक पब्लिक फिगर के रूप में, मणिपुर में संकट के बारे में बात करना और बोलना मेरी ज़िम्मेदारी है और मैंने उस स्टेज को चुना।”

First published on: Sep 20, 2023 05:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.