---विज्ञापन---

जवानी में सादगी से लूटी लाइमलाइट, बुढ़ापे में बोल्डनेस से ढाया कहर, ऐसी जगह बनवाया टैटू फूंक दिए पुतले

Mandira Bedi Birthday: मंदिरा बेदी अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं कभी अपने लुक की वजह से तो कभी विवादों के कारण आज उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं कुछ खास बातें।

Mandira Bedi

Mandira Bedi Birthday: टीवी की फेमस एक्ट्रेस मंदिरा बेदी अपनी बोल्डनेस से अक्सर पारा हाई कर देती हैं। टीवी की अदाकारा ने बॉलीवुड में भी अपना रंग दिखाया। वहीं क्रिकेट के फील्ड पर भी ऐसा जलवा बिखेरा की मैच का मजा डबल हो जाता था। हम बात कर रहे हैं मंदिरा बेदी की जिनका आज बर्थडे है। एक्ट्रेस का विवादों से भी गहरा नाता रहा है, वो अक्सर किसी न किसी पर्सनल विवाद की वजह से सुर्खियों में आ जाती हैं। आज जन्मदिन के खास मौके पर हम उनके बारे में कुछ ऐसी ही बातें जानते हैं जिनसे वो लाइमलाइट में आ गईं।

इस टीवी शो से हुईं फेमस

मंदिरा बेदी का जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने मुंबई के कैथेड्रल एंड जॉन कैनन से अपनी स्कूलिंग की और सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन। एक्टिंग का शौक तो बचपन से ही था, ऐसे में टीवी के फेमस शो शांति से उन्होंने फेम पाया। एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही वो शानदार टीवी प्रेजेंटर भी रही हैं।

वहीं उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे भी काम किया। हालांकि उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा लेकिन टीवी पर अच्छा प्रदर्शन किया। अभिनेत्री के जवानी के दिनों को आपने देखा हो तो याद होगा कि वो कितनी सादगी से रहती थीं। वहीं जैसै-जैसै उम्र बढ़ी बोल्डनेस से ऐसा कहर बरपाया कि देखने वालों के मुंह खुले रह गए।

 विवादों से है गहरा नाता

मंदिरा बेदी इंडस्ट्री का वो नाम हैं जिनका विवादों से गहरा नाता रहा है। कभी अपने हेयरकट की वजह से वो ट्रोल हुईं तो कभी अपनी बयानबाजी की वजह से। एक बार एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच पर कुछ ऐसा कहा कि वो विवादों में छा गईं। उन्होंने कहा कि मुझे कभी किसी ने ऐसा ऑफर नहीं दिया, मैं उस जगह पर नहीं हूं कि काम की जगह कोई मुझसे और कुछ फेवर कर सकें। इसके अवाला पति की डेथ के बाद अपने कथित ब्वॉयफ्रेंड के साथ पूल में पोज देने पर भी वो बहुत ट्रोल हुईं।

एक टैटू से मचा बवाल

एक्ट्रेस अपने टैटू की वजह से ऐसे चर्चा में आईं कि चारों तरफ उनके पुतले ही फूंक दिए। अभिनेत्री ने अपनी गर्दन की बैक साइड पर ओमकार का टैटू बनाया, इस टैटू के देख लोग भड़क उठे। हालांकि उन्होंने टैटू को हटवा दिया था लेकिन इस बात का मंदिरा को बुरा लगा। रिमूव करने पर उन्हें खूब रोना भी आया। ये बात साल 2010 की है।

साड़ी पहनना पड़ा भारी

साड़ी भारतीय परिधान है जिसे पहन नारी बहुत ही सुंदर लगती हैं। लेकिन मंदिरा को यही परिधान पहनना भारी पड़ा, और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी पड़ी। साल 2007 में क्रिकेट को होस्ट करने के दौरान एक्ट्रेस ने यूनिक डिजाइन वाली साड़ी पहनी।

उस साड़ी में नीचे पैरों की साइड में तिरंगे के आकार का डिजाइन बना हुआ था। जैसे ही लोगों की नजर उस पर पड़ी तो सभी बौखला गए और एक्ट्रेस को इसके लिए उनसे माफी मांगनी पड़ी।

First published on: Apr 15, 2024 07:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.