Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Oscars Panel: एकेडमी पैनल के सदस्य बनेंगे राम चरण-Jr NTR, लिस्ट में इन सितारों का नाम भी शामिल

Oscars Panel: एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज 2023 में शामिल होने के लिए RRR फेम राम चरण और जूनियर एनटीआर सहित एक दर्जन भारतीय कलाकारों को लिस्ट में शामिल किया गया है। इस लिस्ट में करण जौहर को प्रोड्यूसर कैटेगरी में निमंत्रण मिला है। फिल्ममेकर मणिरत्नम को एकेडमी सदस्य बनने के लिए निमंत्रण […]

Oscars Panel
Oscars Panel

Oscars Panel: एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज 2023 में शामिल होने के लिए RRR फेम राम चरण और जूनियर एनटीआर सहित एक दर्जन भारतीय कलाकारों को लिस्ट में शामिल किया गया है।

इस लिस्ट में करण जौहर को प्रोड्यूसर कैटेगरी में निमंत्रण मिला है। फिल्ममेकर मणिरत्नम को एकेडमी सदस्य बनने के लिए निमंत्रण दिया गया है। इसके साथ ही RRR गाने के कंपोजर एमएम कीरावनीन और गीतकार चंद्रबोस भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- ZHZB BO Collection Day 27: बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई कर रही फिल्म, 27वें दिन किया इतना कलेक्शन

अंतर्राष्ट्रीय सितारों के नाम को भी लिस्ट में शामिल

साथ ही इस साल के एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुए डॉक्यूमेंट्री All That Breathes के फिल्ममेकर शौनक और एस एस राजामौली के RRR में बतौर सिनेमेटोग्राफर काम कर चुके केके सेंथिल कुमार को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इसके साथ ही एकेडमी ने इस साल उनके साथ जुड़ने वाले 398 सदस्यों की लिस्ट में अंतर्राष्ट्रीय सितारों के नाम को भी शामिल किया है, जिसमें टेलर स्विफ्ट, ऑस्टिन बटलर जैसे नाम शामिल हैं।

Oscars Panel

Oscars Panel

यह भी पढ़ें- 1920 Horrors of the Heart BO Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर लगातार गिर रही फिल्म की कमाई, 6वें दिन किया इतना कलेक्शन

कैसे किया जाता है सदस्यों का चुनाव?

एकेडमी के नियमों के अनुसार, चयन पेशेवर योग्यता, प्रतिनिधित्व, समावेशन और समानता के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता के आधार पर किया जाता है। एकेडमी के सीईओ बिल क्रेमर अध्यक्ष जेनेट यांग ने कहा कि- “एकेडमी को अपनी सदस्यता में इन कलाकारों और पेशेवरों का स्वागत करते हुए गर्व है। साथ ही उन्होंने कहा कि- सिनेमाई विषयों में असाधारण वैश्विक प्रतिभा का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने मोशन पिक्चर्स की कला और विज्ञान और दुनिया भर के फिल्म प्रशंसकों पर अहम प्रभाव डाला है।

RRR का जलवा

बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने इंटरनेशल प्लेटफॉर्म्स पर खूब तहलका मचा के रख दिया है। लॉस एंजेलिस में क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड में RRR को बेस्ट फॉरेन लेंग्वेज फिल्म और नाटू नाटू सॉन्ग को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था। इस साल लॉस एंजेलिस में 80वें गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स में भी नाटू नाटू को बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था। हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोशिएशन अवॉर्ड्स में इस फिल्म ने चार अवॉर्ड जीते थे।

First published on: Jun 29, 2023 12:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.