---विज्ञापन---

फेमस एक्टर का कैंसर से निधन, खेल जगत से भी है गहरा कनेक्शन, जानें कौन से Cancer ने ले ली अभिनेता की जान?

O.J. Simpson Death: हॉलीवुड के एक्टर और फुटबॉल प्लेयर ओ.जे. सिम्पसन का 76 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया। इस दुखद खबर की जानकारी उनके परिवार वालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी...

O.J. Simpson Death

O.J. Simpson Death: फेमस एक्टर ओ.जे. सिम्पसन (O.J. Simpson) का 76 साल की उम्र में निधन हो गया। अभिनेता कैंसर से जूझ रहे थे और 10 अप्रैल को इस खतरनाक बीमारी से जंग हारते हुए दुनिया को अलविदा कह गए। सिम्पसन की मौत (O.J. Simpson Death) की पुष्टि उनके परिवार वालों ने की है। न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर बल्कि वो एक अच्छे फुटबॉल प्लेयर भी थे। ऐसे दिग्गज स्टार की मौत से मनोरंजन जगत और खेल जगत दोनों को तगड़ा झटका लगा है। उनके परिवार वालों ने लोगों से गोपनीयता की अपील करते हुए उनकी इच्छाओं का सम्मान करने की मांग की है।

परिवार वालों ने सोशल मीडिया पर दी सूचना

सिम्पसन के करीबीयों ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर उनके निधन की पुष्टि की है। उन्होंने लिखा- ’10 अप्रैल को हमारे पिता ओरेंथल जेम्स सिम्पसन कैंसर से जंग लड़ते हुए दुनिया को अलविदा कह गए हैं। वह अपने बच्चों और पोते-पोतियों के साथ थे। इस नाजुक समय में आपसे रिक्वेस्ट है कि आप परिवार की गोपनीयता का सम्मान करें।’

कौन से कैंसर से हुआ निधन

सिम्पसन के निधन की खबर से फैंस का दिल टूट गया है। अभिनेता कथित तौर पर प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे। बता दें कि ये कैंसर पुरुष प्रजनन प्रणाली का एक हिस्सा है। ये मूत्राशय के ठीक नीचे और मलाशय के सामने स्थित होता है। इसका आकार लगभग एक अखरोट के जैसा होता है, जो उम्र बढ़ने के साथ-साथ बढ़ता है। जब ये बढ़ता है तो मूत्राशय संकीर्ण होता चला जाता है। इस समस्या के कारण यूरिन आना भी कम हो सकता है। इसे सौम्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया कहा जाता है।

कैसे पॉपुलर हुए थे सिम्पसन

सिम्पसन ने एक शानदार एथलीट के रूप में अपनी पहचान बनाई , और तेजी से स्टारडम की ओर बढ़े। कॉलेज के समय में वो एक नेशनल लेवल के फुटबॉल प्लेयर बने और फिर साल 1973  में एक सफल खिलाड़ी के तौर पर बेस्ट प्लेयर का अवार्ड अपने नाम किया। एनएफएल के बाद वो इतना फेमस हो गए कि घर घर में पहचाने जाने लगे। इसके बाद वो संतरे के जूस के प्रचार से लेकर कई अन्य विज्ञापनों में नजर आए।

 सिम्पसन का एक्टिंग करियर

सिम्पसन एक बेहतरीन फुटबॉल प्लेयर तो थे ही साथ में एक अच्छे एक्टर भी थे। खेल जगत में नाम कमाने के बाद उन्होंने एक्टिंग का रुख किया और वहां भी फेमस हो गए। अभिनेता के रूप में सिम्पसन ने 60 के दशक में ‘ड्रगनेट’, ‘इट टेक्स ए थीफ’, ‘मेडिकल सेंटर’ और ‘आयरन साइड’ सहित टीवी सीरीज में भी अपनी शानदार एक्टिंग का जलवा दिखाया।

यह भी पढ़ें: एक थे गांधीमथी बालन, जो निर्माता रहे

First published on: Apr 12, 2024 07:32 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.