---विज्ञापन---

Kangana Ranaut की Emergency समेत ये 5 Biopic फिल्में 2024 में मचाएंगी धमाल

Upcoming Biopics of 2024: साल 2024 बॉलीवुड में बायपिक के नाम रहता है और लोगों को इन 5 मच-अवेटेड फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है।

Pankaj Tripathi Anushka Sharma Kangana Ranaut Vicky Kaushal movies
साल 2024 में रिलीज होगी ये बायोपिक फिल्में

Upcoming Biopics of 2024: इंडियन सिनेमा में धीरे-धीरे बॉयोपिक फिल्मों को क्रेज बढ़ता जा रहा है और लोग अब रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड मूवीज देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इस साल कई बॉयपिक बॉलीवुड फिल्में दस्तक देने वाली हैं और कई मूवीज का तो फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विराट कोहली की वाइफ और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी क्रिकेटर बन ओटीटी पर धमाल मचाने वाली हैं और इसके अलावा कई बॉयोपक फिल्में साल 2024 में रिलीज होने की तैयारी में हैं।

‘मैं अटल हूं’ (Main Atal Hoon)

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मैं अटल हूं’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस मूवी को वो पूर्व प्रधानंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रोल में नजर आने वाले हैं। यह पीरियड ड्रामा फिल्म राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगी पर आधारित है। यह फिल्म 19 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है और इस फिल्म को लेकर मूवी लवर्स भी काफी उत्सुक हैं।

‘चकदा एक्सप्रेस’ (Chakda Xpress)

साल 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ के बाद से एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के फैंस उनकी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। जल्द ही एक्ट्रेस फिल्म मेकर प्रोसित रॉय की अगली फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ (Chakda Xpress) में नजर आने वाली हैं। यह मूवी इंडियन क्रिकेटर झूलन गोस्वामी पर बेस्ड है और यह फिल्म 2024 में सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की जाएगी।

‘इमरजेंसी’ (Emergency)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मच-अवेटेड फिल्म ‘इमरजेंसी’ (Emergency) भी इस साल 2024 में रिलीज होगी। भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की लाइफ आधारित फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर दर्शकों के बीच भी काफी क्रेज है। फिल्म के पोस्टर और टीजर भी आउट हो चुके हैं और अब फैंस इस फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

‘चावा’ (Chaava)

‘उरी द सर्जिकल’ जैसी फिल्मों अपनी एक्टिंग का दम दिखाने वाले बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) जल्द ही बायोपिक फिल्म ‘चावा’ (Chaava) में नजर आने वाले हैं। बताते चले कि छत्रपति शिवाजी महाराज के पुत्र छत्रपति संभाजी महाराज के जीवन पर आधारित इस मूवी को डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर बना रहे हैं। इस फिल्म में एनिमल एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना पहली बार विक्की के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करती दिखाई देंगी। यह फिल्म 6 दिसंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: ‘Gandi Baat’ फेम एक्टर जल्द बनने वाले हैं पापा, विदेशी वाइफ इस महीने देंगी बच्चे को जन्म

‘मैदान’ (Maidaan)

अजय देवगन (Ajay Devgn) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) का फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। यह सपोर्ट बायोपिक है और मैदान में अजय फेमस फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में दिखाई देंगे। इस फिल्म की कहानी ही भारतीय सपोर्ट में क्रांति लाने वाले प्रसिद्ध फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की जीवनी पर बनी है। इसका निर्देशन अमित शर्मा कर रहे हैं और इस फिल्म में जवान एक्ट्रेस प्रियमणि अहम रोल में दिखाई देंगी।

First published on: Jan 09, 2024 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.