---विज्ञापन---

सांवला रंग होने से टीवी की इन एक्ट्रेसेस को झेलना पड़ा रिजेक्शन, वर्षों बाद छलका दर्द

Tv Actress Who Got Rejected: ग्लैमर की दुनिया ऐसी ही है, जहां लुक्स और कॉम्पेक्शन काफी मायने रखते हैं। सुंदर दिखना ही मायानगरी में टिकने की पहली कसौटी है। कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो बेहतरीन एक्टिंग के बावजूद (Tv Actress Who Got Rejected) अपने लुक की वजह से मात खा जाती है। कई एक्ट्रेसेस ऐसी […]

Tv actresses who got rejections due to dusky skin colour tone Barkha Bisht Sengupta Kashmera Shah Nia Sharma

Tv Actress Who Got Rejected: ग्लैमर की दुनिया ऐसी ही है, जहां लुक्स और कॉम्पेक्शन काफी मायने रखते हैं। सुंदर दिखना ही मायानगरी में टिकने की पहली कसौटी है। कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो बेहतरीन एक्टिंग के बावजूद (Tv Actress Who Got Rejected) अपने लुक की वजह से मात खा जाती है। कई एक्ट्रेसेस ऐसी रहीं हैं जो आज भले ही टीवी की दुनिया का बड़ा नाम बन चुकी हों लेकिन अपने डस्की लुक की वजह से इन एक्ट्रेसेस को भी कई दफा रिजेक्शन का दर्द झेलना पड़ा था। इन एक्ट्रेसेस में हिना खान से लेकर निया शर्मा समेत (Tv Actress Who Got Rejected) कई टीवी अभिनेत्रियों का नाम है। यहां देखें टीवी की इन हसीनाओं की लिस्ट…

यह भी पढ़ें- सर्जरी के दौरान मशहूर एक्ट्रेस का निधन, एक साथ 4 बार पड़ा दिल का दौरा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sumbul Touqeer (@sumbul_touqeer)

 सुंबुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer)

इमली’ फेम अदाकारा सुंबुल तौकीर खान ने भी सांवले रंग की वजह से काफी रिजेक्शन झेले। एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मेरे शुरुआती दिन काफी मुश्किल थे। मैंने चाइल्ड एक्टर के तौर पर शुरुआत की थी। तो मैं जहां भी ऑडिशन्स के लिए जाती थी तो वहां सिर्फ गोरे रंग के ही चाइल्ड एक्टर की तलाश होती थी।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kashmera Shah (@kashmera1)

 कश्मीरा शाह (Kashmera Shah)

जानी-मानी एक्ट्रेस-मॉडल और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह भी अपने सांवले रंग की वजह से कई बार ट्रोलिंग और रिजेक्शन झेल चुकी हैं। अदाकारा ने अपने रंग को लेकर झेले तानों और रिजेक्शन को लेकर बात करते हुए एक दफा बताया था कि वो चेहरे पर ढेर सारा पाउडर लगाकर अपनी मां की तरह गोरी दिखना चाहती थीं। उन्होंने बताया कि मेकअप भी उन्हें कई लेयर मेकअप की चढ़ाकर गोरा बना देते थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kratika Sengar Dheer (@itsmekratika)

 कृतिका सेंगर (Kratika Sengar)

झांसी की रानी’ फेम एक्ट्रेस कृतिका सेंगर एक सफल टीवी अभिनेत्री रहीं। एक्ट्रेस ने पुनर्विवाह और कसम तेरे प्यार की जैसे हिट शोज दिए। लेकिन उन्हें भी सांवले रंग की वजह से की बार रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nia Sharma (@niasharma90)

निया शर्मा (Nia Sharma)

एक हजारों में मेरी बहना है’ फेम एक्ट्रेस निया शर्मा आज भले ही टीवी इंडस्ट्री की सबसे बोल्ड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में गिनी जाती हैं। जो अपने सेंसेशनल लुक्स और बोल्ड तस्वीरों से अक्सर सोशल मीडिया हिला डालती हैं। मगर शुरुआती दौर में उन्हें भी उनके डस्की लुक की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

बरखा बिष्ट (Barkha Bisht Sengupta)

टीवी सीरियल ‘प्यार के दो नाम-एक राधा एक श्याम’ फेम एक्ट्रेस बरखा बिष्ट ने अपनी दमदार एक्टिंग से देश के करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया। लेकिन एक्ट्रेस ने अपने करियर के शुरुआती दौर में सांवलेपन की वजह से काफी परेशानी झेली थी। अदाकारा ने एक दफा इस बारे में बात करते हुए बताया था कि उन्हें शूटिंग के दौरान डीओपी की ओर से बार-बार कहा जाता था कि थोड़ा और ब्राइट करो, जिसके बाद मेकअपमैन उन्हें 3 शेड्स और ब्राइट कर देता था। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें ये खराब लगता था। वो अपनी स्किन में कंफर्टेबल थी। बाद में उन्होंने इसके लिए आवाज उठाई।

First published on: Nov 09, 2023 02:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.