---विज्ञापन---

Jawan Box Office Collection Day 13: ‘जवान’ का कहर बरकरार, 13वें दिन ब्लॉकबस्टर फिल्म को पछाड़ा निकली आगे

Jawan Box Office Collection Day 13: फिल्म मेकर एटली द्वारा निर्देशित जवान शाहरुख खान (Shahrukh Khan), नयनतारा (Nayanthara) और विजय सेथुपति  (vijay sethupathi) मल्टी स्टारर फिल्म ने इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया हुआ है। फिल्म ने 7 सितंबर को सिनेमाघरों पर एंट्री मारी थी। रिलीज के दिन से लेकर अब तक फिल्म ने […]

Jawan Box Office Collection, Shahrukh Khan, Nayanthara, vijay sethupathi, Jawan
Image Credit: Google

Jawan Box Office Collection Day 13: फिल्म मेकर एटली द्वारा निर्देशित जवान शाहरुख खान (Shahrukh Khan), नयनतारा (Nayanthara) और विजय सेथुपति  (vijay sethupathi) मल्टी स्टारर फिल्म ने इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया हुआ है। फिल्म ने 7 सितंबर को सिनेमाघरों पर एंट्री मारी थी। रिलीज के दिन से लेकर अब तक फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। एक्शन से भरपूर इस फिल्म ने 13 दिन पूरे कर लिए हैं। अब फिल्म का मंगलवार यानी गणेश चतुर्थी वाले दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है। देखने वाली बात ये है कि फिल्म को छुट्टी का कितना लाभ मिला। तो चलिए देखते हैं कि 19 सितंबर को फिल्म ने कितने करोड़ की कमाई की है।

यह भी पढ़ें: ‘गदर 2’ का असर हो रहा है बेअसर, 40वें दिन कमाई हुई बहुत कम

13वें दिन ‘जवान’ ने कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड में खाहरुख खान को यूं ही बादशाह नहीं कहा जाता। इस बात को उन्होंने एक बार फिर जवान की हिट से साबित कर दिया है। फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 75 करोड़ की कमाई कर सभी को हैरान कर दिया था। अब फिल्म को रिलीज हुए 13 दिन हो चुके हैं। Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार ‘जवान’ ने रिलीज के 13वें दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 883.68 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। वहीं भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ‘जवान’ ने 506.88 करोड़ रुपये की कमाई की है। बात हिंदी भाषा में शाहरुख खान की जवान की करें तो 444.69 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

https://x.com/taran_adarsh/status/1704110593957912868?s=20

ये है फिल्म की कहानी (Jawan Box Office Collection Day 13)

बता दें पहले ही सीन के साथ एटली ने ‘जवान’ का माहौल सेट कर दिया है। इसमें स्पेशल फोर्सेज के ऑफिसर – विक्रम राठौर पट्टियों में बंधे हैं और तिब्बत के एक गांव में उनका इलाज चल रहा है। जब इस गांव पर फॉरेन आर्मी अटैक करती है, तो पट्टियों में बंधा विक्रम राठौर उस पूरी आर्मी को ठिकाने लगा देता है लेकिन अब उसकी याददाश्त जा चुकी है। कहानी, 30 साल आगे बढ़ती है और मुंबई मेट्रो एक जवान, विक्रम राठौर के नाम से ही, अपनी लेडी आर्मी के साथ किडनैप कर लेता है। इसके साथ ही शुरू होता है, करप्ट सिस्टम को एड़ी पर लाकर, नाकारा और बड़े उद्योगपतियों की गोदी में बैठे नेताओं की पोल खुलने का सिलसिला।

‘गद2’ से आगे निकली ‘जवान’

अगर साउथ डायरेक्टर एटली कुमार (Atlee Kumar) के निर्देशन में बनी ‘जवान’ (Jawan Worldwide Collection) की बात की जाए तो, फिल्म ने इस मामले में पिछले महीने रिलीज हुई सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म ‘गदर 2’ (Gadar 2) को मात देते हुए 883.68 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया, जबकि ‘गदर 2’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 700 करोड़ के आस-पास का है। ऐसे में आप कह सकते हैं कि गदर 2 को पछाड़ते हुए जवान आगे निकल गई है।

‘जवान’ की स्टारकास्ट (Jawan Box Office Collection Day 13)

एटली (Atlee) के निर्देशन में बनी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की जवान (Jawan) 7 सितंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म में शाहरुख के साथ साउथ एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) और विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) हैं। इसके अलावा सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) के अलावा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का कैमियो भी नजर आने वाला है।

First published on: Sep 20, 2023 07:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.