---विज्ञापन---

पिज्जा खाते-खाते झोली में आ गिरी पहली फिल्म, इस वजह से की आत्महत्या करने की कोशिश

Raveena Tandon Birthday: बॉलीवुड मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन (Raveena Tandon) उन एक्ट्रेसस में से एक हैं जिनके नाम का सिक्का चलता है। रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर साल 1974 को हुआ था। आज बेशक एक्ट्रेस ने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली हो, लेकिन उनके गानों पर लोग थिरकते हैं। रवीना अपनी प्रोफेशनल लाइफ […]

Raveena Tandon, Raveena Tandon Birthday
Image Credit: Google

Raveena Tandon Birthday: बॉलीवुड मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन (Raveena Tandon) उन एक्ट्रेसस में से एक हैं जिनके नाम का सिक्का चलता है। रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर साल 1974 को हुआ था। आज बेशक एक्ट्रेस ने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली हो, लेकिन उनके गानों पर लोग थिरकते हैं। रवीना अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं।  लेकिन फिर भी एक्ट्रेस के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो कम ही लोग जानते हैं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है, (Raveena Tandan Birthday) तो इस खास दिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी उन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद दिलचस्प किस्से हैं।

यह भी पढ़ें: KBC 15: ‘पत्नी बहु के झगड़े में बन जाता हूं सैंडविच’, कंटेस्टेंट की बात सुन अपनी फैमिली पर ये क्या बोल गए Amitabh Bachchan

पिज्जा खाते हुए मिल गई फिल्म  (Raveena Tandon Birthday)

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें उनकी पहली फिल्म बिना एक्टिंग किए और ऑडिशन दिए ही मिल गई थी। दरअसल हुआ यूं था कि, रवीना उन दिनों कॉलेज में पढ़ती थीं, तब एक दिन अपने दोस्तों के साथ वो पिज्जा खाने गईं। वहां पर विवेक वासवानी और अनंत बलानी भी मौजूद थे, जो सलमान खान की फिल्म के लिए उनके अपोजिट हिरोइन तलाश रहे थे।

अनंत ने विवेक को बात करने के लिए कहा और उन्होंने बात की। एक्ट्रेस ने बताया कि सलीम खान ने मेरे पापा को इस ऑफर के बारे में बात करने के लिए फोन किया। फिर क्या था बिना मेहनत किए मेरी झोली में पहली डेब्यू फिल्म  ‘पत्थर के फूल’ मिल गई।

अजय देवगन के प्यार की खातिर की जान देने की कोशिश

रवीना टंडन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बहुत चर्चाओं में रही हैं। एक्ट्रेस की एक्टिंग ही नहीं उनकी खूबसूरती पर भी लाखों लोग फिदा थे। लेकिन रवीना का दिल तो किसी और के लिए धड़कता था, आप सोच रहे होंगे की वो कौन था जिसके प्यार में रवीना पागल थीं। दरअसल वो और कोई नहीं बल्कि अजय देवगन थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रवीना अजय के प्यार में इस कदर पागल थीं कि, जब उन्हें अजय का साथ नहीं मिला तो उन्होंने अपनी जान देने की कोशिश की।

हालांकि बाद में अजय ने इस बात पर सफाई देते हुए कहा कि, ऐसा कुछ भी नहीं है, रवीना बस पब्लिशिटी के लिए ये सब कर रही हैं। वहीं खबरों की मानें तो अजय के चक्कर में करिश्मा और रवीना के बीच भी मतभेद हो गया।

फिर हुई प्यार की एंट्री

रिपोर्ट्स के अनुसार, अजय देवगन से ब्रेकअप के बाद रवीना टंडन की लाइफ में एक बार फिर से प्यार की एंट्री हुई। एक्ट्रेस का दिल खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार के लिए धड़कने लगा। दोनों की जोड़ी ऑन स्क्रीन से ज्यादा ऑफ स्क्रीन पसंद आने लगी। बात इतनी आगे बढ़ गई की वो दोनों शादी करने के लिए तैयार हो गए। लेकिन तभी रवीना को पता चला की अक्षय एक साथ दो एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं। इससे उनका दिल टूट गया और उन्होंने अक्षय से अपनी राहें अलग कर ली।

सनी देओल से भी जुड़ चुका है नाम

खबरों के अनुसार रवीना टंडन का नाम गदर मचाने वाले सनी देओल से भी जुड़ चुका है। अक्षय से अलग होने के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में सनी देओल की एंट्री हुई। दोनों के बीच नजदीकी फिल्म जिद्दी के सेट पर हुई, हालांकि इस रिश्ते के बारे में दोनों में से किसी ने भी कभी कुछ नहीं कहा। इसका सबसे बड़ा कारण ये था कि, सनी पहले से मैरिड थे तो इस रिश्ते का आगे कोई भविष्य नहीं था।

‘टिप-टिप बरसा पानी’ ने कर दिया फेमस  (Raveena Tandon Birthday)

रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर में 70 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। लेकिन फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस को असली पहचान ‘टिप-टिप बरसा पानी’ से मिली। इस गाने में एक्ट्रेस का बोल्ड अंदाज लोगों के दिलों पर ऐसा छाया कि हमेशा के लिए एक अमिट छाप छोड़ गया।

First published on: Oct 26, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.