---विज्ञापन---

Prachi Desai Birthday: एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई, सिल्वर स्क्रीन पर बोल्ड सीन देकर बटोरीं सुर्खियां

Prachi Desai Birthday: छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करे वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai) आज अपना बर्थडे मनाने जा रही हैं। एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग के हुनर के साथ मासुम से दिखने वाले खूबसूरत चेहरे से भी तारीफें बटोरी। प्राची ने बचपन से ही अपनी आंखों में एक्ट्रेस बनने का सपना संजोया […]

Prachi Desai, Prachi Desai Birthday,Bollywood
Image Credit: Google

Prachi Desai Birthday: छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करे वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai) आज अपना बर्थडे मनाने जा रही हैं। एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग के हुनर के साथ मासुम से दिखने वाले खूबसूरत चेहरे से भी तारीफें बटोरी। प्राची ने बचपन से ही अपनी आंखों में एक्ट्रेस बनने का सपना संजोया था। इसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी बीच में छोड़ दिया। आज एक्ट्रेस के इस खास दिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘जब मैं राइफल शूटिंग की प्रैक्टिस करती थी’ Bharti Singh ने 15 साल बाद किया बड़ा खुलासा

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई  (Prachi Desai Birthday)

प्राची देसाई ने बचपन से ही अपनी आंखों में एक्ट्रेस बनने का सपना सजाया हुआ था। इसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दी थी। पता हो कि, एक्ट्रेस ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, पंचगनी से अपनी स्कूली पढ़ाई की। इसके बाद वो एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाने के लिए टेलीफिल्म्स के शो के लिए ऑडिशन दिया, जिसमें वो सिलेक्ट हो गईं।

इस टीवी सीरियल से की एक्टिंग की शुरुआत

एक्ट्रेस ने एकता कपूर के सीरियल  ‘कसम से’ शो से एक्टिंग के फिल्ड में कदम रखा। जिस वक्त वो इस शो में आईं वो महज 17 साल की थीं। उनके चेहरे के मासुमियत ने लोगों का दिल जीत लिया और वो घर-घर में फेमस हो गईं। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गईं।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड में डेब्यू

प्राची देसाई ने छोटे पर्दे पर अपने जलवे बिखेरने के बाद बड़े पर्दे का रुख किया। पता कि एक्ट्रेस ने फिल्म  ‘रॉक ऑन’ में पहली बार फरहान अख्तर के साथ स्क्रीन शेयर की। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे को गुड बाय बोल दिया।

इस फिल्म में बोल्ड सीन देकर आई लाइमलाइट में  (Prachi Desai Birthday)

एक्ट्रेस ने साल 2010 में आई फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ में अपने बोल्ड सींस से सभी को हैरान कर दिया। इस फिल्म में उनके अपोजिट इमरान हाशमी थे, तो जाहिर है कि मूवी में कुछ तो बोल्ड होना ही था। इसके अलावा एक्ट्रेस ‘अजहर’, ‘बोल बच्चन’, ‘आई मी और मैं’ और ‘पुलिसगिरी’ में भी नजर आ चुकी हैं।

First published on: Sep 12, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.