Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Photos: दिवंगत एक्टर संजीव कुमार की बायोग्राफी को अनिल कुमार ने किया लॉन्च

- Advertisement -

Book Launch: बॉलीवुड में ऐसे कई दिग्गज सितारे रह चुके हैं, जिनके नाम सुनहरे अक्षरों में लिखे जाते है। ऐसा ही एक नाम दिवंगत एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) का है। 9 जुलाई को दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार की बर्थ एनिवर्सरी थी, जिसके खास मौके पर उनकी ही बायोग्राफी को लॉन्च किया गया। यही नहीं इस शुभ काम को करने के लिए एक्टर अनिल कपूर ने अपना योगदान दिया है। बता दें कि दिवंगत अभिनेता की बायोग्राफी बुक का नाम ‘संजीव कुमारः द एक्टर वी ऑल लव्ड’ है।

आपको बता दें कि इस किताब को संजीव कुमार के भतीजे उदय जरीवाला ने राइटर रीता रमामूर्ति गुप्ता के साथ मिलकर लिखा है। अनिल ने बुक लॉन्च इवेंट की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। अनिल कुमार ने लॉन्च के मौके पर संजीव कुमार से जुड़े किस्से और यादों को लोगों से शेयर किया। तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, “हम सभी को प्यार करने वाले अभिनेता संजीव कुमार के जीवन और काम का जश्न मनाते हुए बुक लॉन्च का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है, जिनकी जयंती भी आज है… इस खास मौके को याद करने का सही तरीका है”।

आगे बता दें कि बुक लॉन्च के मौके पर अनिल कुमार ने दिवंगत एक्टर के बारे में कुछ बाते भी शेयर की और कहा कि दिलीप कुमार ने संजीव कुमार के साथ फिल्म ‘संघर्ष’ (1968) में एक्टिंग की थी और वो संजीव कुमार की एक्टिंग से बेहद प्रभावित हुए थे। दिलीप साहब ने तब कहा था कि संजीव कुमार एक अभिनेता के तौर पर भारतीय सिनेमा जगत में एक महान कलाकार कहलाएंगे। अनिल कपूर ने कहा कि एक होते हैं स्टार और दूसरे होते हैं एक्टर, मगर संजीव कुमार स्टार या एक्टर होने की बजाय एक ‘स्टार-एक्टर’ थे और उनकी बात ही कुछ अलग थी। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया था कि संजीव कुमार ने उनकी भी पैसों से मदद की थी।

- Advertisement -

Latest Posts