---विज्ञापन---

Govinda की बढ़ी मुश्किलें: 1000 करोड़ के स्कैम में ऐसे जुड़ रहा ‘राजा बाबू’ का नाम, जानें क्या मामला?

Govinda Scam News: हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले एक्टर गोविंदा किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक समय पर वो फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया करते थे, उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी है जिस वजह से वो अपने टाइम के सुपरस्टार हुआ करते थे। लेकिन […]

Govinda
pic credit: Google

Govinda Scam News: हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले एक्टर गोविंदा किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक समय पर वो फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया करते थे, उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी है जिस वजह से वो अपने टाइम के सुपरस्टार हुआ करते थे। लेकिन इन सब से परे गोविंदा अचानक विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें: अगर पार्टी में सबको करना है खुश तो कॉपी करें Raashii Khanna का ये बोल्ड अवतार, देखें तस्वीरें

क्रिप्टो-पोंजी घोटाला

दरअसल, गोविंदा से ओडिशा आर्थिक अपराध शाखा (EOW) करोड़ों रुपये के क्रिप्टो-पोंजी घोटाले में पूछताछ करने वाली है। एक्टर से पूछताछ के लिए ईओडब्ल्यू के अधिकारी जल्द ही मुंबई रवाना होने वाले हैं। इसी के साथ एक्टर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हालांकि इस मामले में न तो गोविंदा आरोपी हैं और न ही उन पर संदेह है। हालांकि उनका रोल तभी साफ हो पाएगा जब उनसे इस मामले में पूछताछ होगी। इस स्कैम का मुख्य आरोपी फिलहाल EOW की हिरासत में है।

1000 करोड़ रुपये का घोटाला

रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिप्टो इन्वेस्टेमेंट वेंचर के ज़रिए सोलर टेकनो अलायंस (STA-Token) ने कथित तौर पर गैरकानूनी पोंजी स्कीम चलाई। दुनिया के कई देशों में इस कंपनी की ऑनलाइन मौजूदगी है। भारत के कई शहरों में इस स्कीम के ज़रिए कंपनी ने 1000 करोड़ रुपये का घोटाला किया। ऑनलाइन पोंजी स्कीम के ज़रिए कंपनी ने अनधिकृत तरीके से 2 लाख से ज्यादा लोगों से करीब 1000 करोड़ रुपये जमा करवाए है।

प्रमोशनल वीडियो में प्रचार

बताया जा रहा है कि गोविंदा ने पोंजी स्कैम करने वाली कंपनी का कुछ प्रमोशनल वीडियो में प्रचार किया था। इसी को लेकर इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग के अधिकारी इस मामले में ज्यादा से ज्यादा जानकारी इक्कट्टा करने के लिए एक्टर गोविंदा से सवाल जवाब करने वाले हैं। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक EOW के इंस्पेक्टर जनरल जेएन पंकज ने बताया है कि जुलाई महीने में गोवा में एसटीए के ग्रैंड फंक्शन में बॉलीवुड के ‘राजा बाबू’ शामिल हुए थे।

First published on: Sep 14, 2023 06:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.