---विज्ञापन---

कोरोना के बाद किस मूवी ने लूटा बॉक्स ऑफिस, किसने झेला करोड़ों का नुकसान? लिस्ट में कई सुपरस्टार

Hit To Flop Bollywood Movies: एक दौर ऐसा भी आया था जब हम सभी की लाइफ में ठहराव सा आ गया था। वो समय था ‘कोरोना महामारी’ का, जिसने लोगों की जिंदगी बदलकर रख दी। न सिर्फ अन्य कामों में बल्कि एंटरटेनमेंट के फील्ड में भी मंदी आ गई। हालांकि वो दौर भी जल्दी ही […]

Hit To Flop Bollywood Movies, RRR, Pathan, Jawan, Gadar 2, Kangana Ranaut, Tiger Shroff, Prabhas
Image Credit: Google

Hit To Flop Bollywood Movies: एक दौर ऐसा भी आया था जब हम सभी की लाइफ में ठहराव सा आ गया था। वो समय था ‘कोरोना महामारी’ का, जिसने लोगों की जिंदगी बदलकर रख दी। न सिर्फ अन्य कामों में बल्कि एंटरटेनमेंट के फील्ड में भी मंदी आ गई। हालांकि वो दौर भी जल्दी ही वापस गया जब सिनेमा प्रेमियों के लिए कुछ नया कंटेंट आया और बुरे समय को भुलाने में मदद की। जहां एक तरफ कई फिल्मों ने वाहवाही अपने नाम कर ली तो वहीं कुछ बड़े बजट की फिल्मों का बंटाधार हो गया। आइए देखते हैं कि वो कौन सी फिल्में हैं जो बजट भी नहीं निकाल पाईं।

यह भी पढ़ें: ‘लियो’ की दहाड़ से कांपा बॉक्स ऑफिस, 300 करोड़ के क्लब में मारी धांसू एंट्री

इन हिट फिल्मों का बजा डंका  (Hit To Flop Bollywood Movies)

कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से फिल्मों का ट्रेंड आया, जिसमें कई फिल्में हिट हुईं। इस लिस्ट में ‘आरआरआर’, ‘केजीएफ चैप्टर 2’ और ‘पठान’ की सफलता ने उन फिल्म मेकर्स का हौसला बढ़ाया जो घाटे के दौर से गुजर रहे थे।

Pathan

Image Credit: Google

इन फिल्मों ने एक बार फिर साबित कर दिया की एंटरटेनमेंट के बिना तो लाइफ अधूरी है। ‘RRR’ को तो कई अवॉर्ड से भी नवाजा गया। हाल ही में रिलीज ‘गदर 2’ और ‘जवान’ की बात करें तो ये भी हिट फिल्मों की लिस्ट में शुमार हैं।

KGF 2

Image Credit: Google

फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट है लंबी  (Hit To Flop Bollywood Movies)

जहां एक तरफ हिट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया, वहीं फ्लॉप फिल्मों की भी लाइन लग गई। टाइगर श्रॉफ की ‘गणपत’ जो बॉक्स ऑफिस की बड़ी फ्लॉप बनी। यह फिल्म 200 करोड़ के बजट वाली थी, जो सिर्फ 12 करोड़ ही कमा सकी।

Ganpat

Image Credit: Google

वहीं बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत की ‘तेजस’ भी अपना कमाल न दिखा सकी। दोनों ही फिल्में बड़े बजट की थीं, लेकिन अपनी कमाई से अपना बजट भी न निकाल सकीं। वहीं आदि पुरुष को भी फ्लॉप का मुंह देखना पड़ा और रिपोर्ट के अनुसार उसे 225 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

फ्लॉप की लिस्ट अभी बाकी है

सिर्फ ‘गणपत’ (Ganpat) और ‘तेजस’ (Tejas) ही नहीं, इस लिस्ट में कई अन्य फिल्में भी शामिल हैं। पता हो कि, अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लगभग 140 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

Samrat Prithviraj

Image Credit: Google

जबकि रणबीर कपूर-स्टारर ‘शमशेरा’ को भी 100 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को भी लगभग 60 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

First published on: Oct 31, 2023 08:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.