---विज्ञापन---

कई बार हुआ इश्क, दो बार की शादी, फिर भी अकेली बीतती हैं रेखा की रातें, कॉन्ट्रोवर्शियल रही लाइफ

Rekha Affair And Marriage: हर किसी की जिंदगी में प्यार नहीं होता,कहते हैं कि ये भी बड़ी किस्मत वालों के नसीब में ही होता है। जिसकी तकदीर में अकेला रहना लिखा हो वो लाख कोशिशों के बावजूद भी अपनी जिंदगी में प्यार के रंग नहीं भर सकता। फिर चाहे कितने ही सावन आ जाएं वो […]

Rekha, Rekha Affair, Rekha Marriage, Amitabh Bachchan, Jeetendra
Image Credit: Google

Rekha Affair And Marriage: हर किसी की जिंदगी में प्यार नहीं होता,कहते हैं कि ये भी बड़ी किस्मत वालों के नसीब में ही होता है। जिसकी तकदीर में अकेला रहना लिखा हो वो लाख कोशिशों के बावजूद भी अपनी जिंदगी में प्यार के रंग नहीं भर सकता। फिर चाहे कितने ही सावन आ जाएं वो पिया के बिना फीके ही बीतते हैं। ऐसा ही कुछ सदाबहार एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की जिंदगी की कहानी है। हालांकि एक्ट्रेस के जीवन में कई बार प्यार ने दस्तक दी लेकिन फिर भी हर रात उन्हें अकेले ही बितानी पड़ती है और हर सुबह उसी तन्हाई में दिन की शुरुआत करनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें: ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस मारना चाहती हैं Kangana Ranaut को थप्पड़, बोलीं- ‘उनके पास नॉलेज नहीं है’

कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है रेखा का नाम  (Rekha Affair And Marriage)

आज भी अपने हुस्न से नई हीरोइनों को मात देने वाली रेखा कभी अपने इश्क के चर्चों के लिए मशहूर थीं। रेखा का नाम इंडस्ट्री के कई नामी सितारों के साथ जुड़ चुका है। इस लिस्ट में जितेंद्र से लेकर अमिताभ बच्चन तक के नाम शामिल हैं। लेकिन फिर भी आज रेखा की हर शाम तन्हाई में ही गुजरती है। एक्ट्रेस पर तो   ‘घर तोड़ने वाली औरत’ का तमगा भी मिल चुका है, बावजूद इसके फिर क्यों वो अकेली हैं।

Rekha

विनोद मेहरा के साथ चर्चाओं में रहा रेखा का नाम

अपने दौर के फेमस एक्टर विनोद मेहरा और रेखा के इश्क के पर्चे इंडस्ट्री में खूब बंटे हैं। दावा तो यह भी किया जाता है कि रेखा ने विनोद मेहरा से गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी, लेकिन एक्टर की मां को ये रिश्ता रास न आया और उन्होंने एक्ट्रेस को घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि रेखा ने विनोद मेहरा का इंतजार भी किया लेकिन वो अपनी  मां को नहीं मना पाए और दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली।

Rekha

संजय दत्त से भी इश्क लड़ा चुकी हैं रेखा  (Rekha Affair And Marriage)

एक्ट्रेस ने 80 के दशक में संजय दत्त से भी खूब इश्क लड़ाया है। दरअसल ये दोनों ने ‘जमीन आसमान’ नाम की एक फिल्म में साथ काम किया था। उसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उनके लिंकअप की खबरों ने तूल पकड़ लिया। हालांकि ये रिश्ता लंबा न चला और दोनों अलग हो गए।

Rekha

अमिताभ बच्चन के साथ भी जुड़ चुका है नाम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की मोहब्बत के चर्चे भी खूब हुए हैं। आज भी इनके इश्क की खबरें आती रहती हैं। पता हो कि फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ के सेट पर ही इन दोनों के रिश्ते से पर्दा उठा था। हालांकि उन्होंने अपने रिश्ते को छिपाने की खूब कोशिश की लेकिन वो कहते हैं न कि इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपते तो भला ये कैसे मुमकिन था। लेकिन दोनों के प्यार की राहें अलग हो गईं और बिग बी की लाइफ में जया बच्चन ने दस्तक दे दी।

Rekha

जितेंद्र और रेखा के इश्क ने भी सुर्खियां बटोरीं

इस लिस्ट में जितेंद्र का भी नाम आता है। रिपोर्ट्स के अनुसार जितेंद्र की शादी के बाद ही रेखा और उनके रिलेशन की खबरों से गॉसिप के बाजार गर्म हो गए। कहा तो ये भी जाता है कि रेखा के लिए जितेंद्र अपनी शादी को तोड़ना चाहते थे, लेकिन दोनों के रिश्ते को मोहर न लग सकी और वो अलग हो गए।

बिजनेसमैन संग की थी शादी   (Rekha Affair And Marriage)

रेखा की जिंदगी में बहार आई थी, फिर चाहे कुछ समय के लिए ही क्यों न हो। खबरों के अनुसार साल 1990 में रेखा ने शाहदरा के एक बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी। मुकेश रेखा के इतने बड़े फैन थे कि वो दिल्ली से मुंबई आकर रेखा के सेट पर ही चले जाते थे। लेकिन रेखा की किस्मत में शादी थी ही नहीं क्योंकि शादी के एक साल बाद ही मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से लटककर अपनी जान दे दी थी।

First published on: Sep 08, 2023 11:32 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.