---विज्ञापन---

Anita Raj Birthday: कभी इस एक्टर के प्यार में थीं पागल, जानें एक्ट्रेस से जुड़े दिलचस्प किस्से

Anita Raj Birthday: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस अनीता राज (Anita Raj) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 13 अगस्त साल 1962 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दी हैं। इसके अलावा अनीता ने छोटे पर्दे पर भी अपने हुनर का परचम लहराया है। अनीता इंडस्ट्री के कई […]

Anita Raj Birthday, Actress Anita Raj, Bollywood

Anita Raj Birthday: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस अनीता राज (Anita Raj) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 13 अगस्त साल 1962 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दी हैं। इसके अलावा अनीता ने छोटे पर्दे पर भी अपने हुनर का परचम लहराया है। अनीता इंडस्ट्री के कई नामी हीरो के साथ काम कर चुकी हैं। आज इतनी उम्र में भी वो बहुत फिट हैं। अनीता का फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे हीरो के साथ नाम जुड़ चुका है जो पहले से ही शादीशुदा थे। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं अनीता राज के जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से।

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड की इस फिल्म ने इंडिया में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी मचाया गदर, की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

धर्मेंद्र को अनीता राज से हो गया था प्यार

आपको बता दें कि अनीता राज (Anita Raj Birthday) ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने छोटे पर्दे के टीवी शो छोटी सरदारनी में भी अपने काम के सबको हैरान कर दिया था। सभी ने इनके काम को खूब पसंद किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक वक्त ऐसा भी था जब अनीता के प्यार में धर्मेंद्र पागल हो गए थे। दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ने लगीं। लेकिन तभी धर्मेंद्र के परिवार वालों ने धर्मेंद्र को इस रिश्ते में आगे बढ़ने के लिए मना कर दिया। घरवालों के दबाव में आकर धर्मेंद्र ने उनसे दूरी बना ली और दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली।

सुनील हिंगोरानी से शादी की अनीता राज ने

पता हो कि अनीता राज ने सुनील हिंगोरानी की फिल्म ‘लव सॉन्ग’ में काम किया था जो साल 1981 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने निर्देशक की अगली फिल्म ‘करिश्मा कुदरत का’ में काम किया जो साल 1985 में आई इस फिल्म के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों ने साल 1986 में शादी कर ली।

अनीता राज ने इन फिल्मों में किया है काम  (Anita Raj Birthday)

पता हो कि अनीता ने शादी के बाद, फिल्म ‘लैला’ ‘जान की बाजी’, ‘मेरा हक’, ‘प्यार किया है प्यार करेंगे’, ‘क्लर्क’, ‘नफरत की आंख’ ‘विद्रोही’, ‘अधर्म’ सहित कई फिल्मों में काम किया था। हालांकि इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और 21 साल तक सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में फिल्म चार दिनों की चांदनी से कमबैक किया। हालांकि ये फिल्म कुछ कमाल न दिखा सकी। अनीता ने छोटे पर्दे के सीरियस छोटी सरदारनी में भी काम किया जो हिट रहा।

First published on: Aug 13, 2023 12:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.