---विज्ञापन---

Shahrukh Khan, Akshay Kumar और Ajay Devgn को मिला कोर्ट से नोटिस! जानिए क्या है केस?

Allahabad High Court Notice: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अजय देवगन (Ajay Devgan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच ने इन एक्टर्स को पान मसाला कंपनियों के विज्ञापन में शामिल होने के मामले में नोटिस भेजा है। पता हो कि, […]

Shahrukh Khan, Akshay Kumar, Ajay Devgan, Allahabad High Court Notice, Allahabad High Court

Allahabad High Court Notice: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अजय देवगन (Ajay Devgan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच ने इन एक्टर्स को पान मसाला कंपनियों के विज्ञापन में शामिल होने के मामले में नोटिस भेजा है। पता हो कि, केंद्र सरकार के वकील ने इस अवमानना याचिका पर लखनऊ पीठ से इस अपील को खारिज करने की अर्जी भी दी है। न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित किया है। जानें क्या है पूरा मामला।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन का सीक्रेट ट्वीट, बताई इंस्टाग्राम पर ऐश्वर्या राय को अनफॉलो करने की अफवाहों की सच्चाई

कब होगी सुनवाई (Allahabad High Court Notice)

Image Credit: Googleपता हो कि, केंद्र सरकार के वकील ने बताया, इस मामले की सुनवाई उच्चतम न्यायालय कर रही है, इसके कारण इस याचिका को खारिज करने की अर्जी दी गई है। अब न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित करते हुए अगली सुनवाई की तारीख भी दे दी है। इसके लिए  9 मई, 2024 की तारीख को तय किया गया है।

केंद्र सरकार को नोटिस

ये मामला गुटखा कंपनी के लिए एड करने का है, जिसकी वजह से सभी फिल्म स्टार्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बता दें कि, इस मामले के याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि, 22 अक्टूबर को सरकार को प्रतिवेदन दिया गया था। हालांकि बावजूद इसके मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया था।

डिप्टी सॉलिसिटर ने कोर्ट को दी जानकारी (Allahabad High Court Notice)

डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने शुक्रवार को हाई कोर्ट को बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कोर्ट में ये भी बताया कि,अमिताभ बच्चन ने एक गुटखा कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा था।

First published on: Dec 10, 2023 11:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.